महिला IPL 2023 से शुरू होने की उम्मीद: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

बीसीसीआई (BCCI) अगले साल से महिला आईपीएल (women's IPL) को शुरू करने के बारे में सोच रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI Chief Sourav Ganguly) ने इस ओर इशारा किया है

महिला IPL 2023 से शुरू होने की उम्मीद: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

महिला आईपीएल जल्द होगा शुरू

खास बातें

  • महिला आईपीएल 2023 से शुरू होने की उम्मीद
  • बीसीसीआई जल्द कर सकता है ऐलान
  • इस सीजन में आईपीएल में 10 टीमें ले रहीं हैं शिरकत

बीसीसीआई (BCCI) अगले साल से महिला आईपीएल (women's IPL) को शुरू करने के बारे में सोच रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI Chief Sourav Ganguly) ने इस ओर इशारा किया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने  गर्वनिंग काउंसिल की हुई बैठक में यह प्रस्ताव रखा है. उम्मीद है कि यह प्रस्ताव जल्द ही पास हो जाएंगे. बोर्ड ने महिला उद्घाटन संस्करण में पांच या छह टीमों की योजना बना रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने शुक्रवार को आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "इसे (पूर्ण महिला आईपीएल) एजीएम द्वारा अनुमोदित किया जाना है.  हम इसे अगले साल तक शुरू करने की योजना बना रहे हैं."

पाकिस्तान की हार से बदला WTC Points Table समीकरण, भारत को फायदा, देखें टॉप 5 टीमें

न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में गांगुली ने कहा था कि महिला आईपीएल 2023 में शुरू किया जाएगा. आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने यह भी स्पष्ट किया कि इस सीजन में तीन महिला टीमों के लिए पुरुषों के आईपीएल प्ले-ऑफ के आसपास चार मैच होंगे. बैठक के बाद पटेल ने कहा, "प्लेऑफ के समय के आसपास तीन टीमों के साथ चार मैच खेले जाने की योजना बनाई गई है. 


महामारी के कारण आईपीएल के दूसरे भाग को यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया था, पिछले साल प्रदर्शनी खेल आयोजित नहीं किए गए थे. हालाँकि, 2020 में यूएई में उनका मंचन किया गया था जब आईपीएल ट्रेलब्लेज़र ने खिताब जीता था.

पटेल के अनुसार, महिला आईपीएल में पांच या छह टीमें होंगी लेकिन फिर से इसके लिए आम सभा की मंजूरी की आवश्यकता होगी. महिला प्रदर्शनी खेलों के लिए सबसे संभावित स्थान पुणे है.

आईपीएल  के नए सीजन का पहला मैच 26 मार्च को सीएसके और केकेआर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. इस बार 10 टीमें आईपीएल खेल रही है.

ऐतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तानी खेमे में पहुंचे वॉर्नर, PAK खिलाड़ियों के सामने दिखाया स्वैग- Video

आईपीएल मीडिया राइट्स टेंडर जल्द 

गवर्निंग काउंसिल द्वारा 2023-2027 चक्र के लिए आईपीएल मीडिया अधिकारों के मुद्दे पर भी चर्चा की गई है.  गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने कहा, "टेंडर जल्द ही निकल जाएगी." स्टार इंडिया ने 2018-2022 साइकिल के लिए 16,347.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. लीग की लोकप्रियता बढ़ने और दो नई टीमों के जुड़ने के साथ, यह संख्या आगामी पांच साल के चक्र के लिए 40,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है.

आईपीएल से पहले धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रवींद्र जडेजा बने नए कप्तान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com