बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को टी20 विश्व कप की प्लानिंग के मुख्य समूह शामिल किया

सूत्र ने कहा कि शमी को लेकर होने वाले विमर्श में कोच राहुल द्रविड़ अजीत अगरकर, रोहित शर्मा और खुद हार्दिक पांड्या भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा का हार्दिक नेतृत्व समूह का अहम हिस्सा हैं

बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को टी20 विश्व कप की प्लानिंग के मुख्य समूह शामिल किया

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या विश्व कप में बहुत ही अहम होने जा रहे हैं

नई दिल्ली:

अब जबकि चोटिल होकर पिछले साल विश्व कप से ही सक्रिय क्रिकेट से दूर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अब धीरे-धीरे टखने की चोट से उबर हे हैं, तो BCCI भी इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें भरोसे में लेकर चल रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई खिताबी जीत के हर संभव फॉर्मूले पर काम कर रहा है. और इसके लिए बोर्ड ने चौंकाते हुए हार्दिक पांड्या को भी प्लानिंग का हिस्सा बनाया है. 

यह भी पढ़ें:

"पिछले टी20 विश्व कप के बाद क्यों नहीं खेले..." रोहित- विराट की टी20 टीम में वापसी पर पूर्व चयनकर्ता का बड़ा दावा


बीसीसीआई से जुड़े नजदीकी सूत्र ने बताया कि हार्दिक पांड्या टखने की चोट से उबर रहे हैं. और वह पूर दमखम के साथ आईपीएल में खेलेंगे. बीसीसीआई विश्व कप में उनकी भूमिका को लेकर अच्छी तरह से वाकिफ हैं. और यही वजह है कि हार्दिक को प्लानिंग के तमाम पहलुओं में शामिल किया जा रहा है. इसका मतलब साफ है कि जब भी अहम निर्मय लिए जाएंगे, तो उनकी आवाज सुनी जाएगी. उनके अलावा शमी को शामिल करने को लेकर भी पांड्या के विचार खासे अहम होंगे. 

सूत्र ने कहा कि शमी को लेकर होने वाले विमर्श में कोच राहुल द्रविड़ अजीत अगरकर, रोहित शर्मा और खुद हार्दिक पांड्या भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा का हार्दिक नेतृत्व समूह का अहम हिस्सा हैं. उनके विचार मायने रखते हैं. कुल मिलाकर यह बात बताने को काफी है कि वर्तमान में बीसीसीआई के लिए हार्दिक कितने मूल्यवान हो चले हैं. वह एक शानदार खिलाड़ी ही नहीं हैं, बल्कि उनके पास एक रणनीतिक सोच और टी20 की अच्छी समझ भी है. उनका अनुभव टी20 विश्व कप में खासा अहम साबित हो सकता है. 

हार्दिक को लेकर बीसीसीआई का प्लान क्या है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई को यह अनुभव हाल ही में युवा टीम के साथ किए गए प्रयोग से मिला है. कोहली और रोहित की हालिया वापसी से बोर्ड को भरोसा हुआ है कि सीनियर खिलाड़ी अभी भी टी20 में प्रासंगिक हैं. इसी बीच विश्व कप को देखते हुए फैंस बेसब्री से हार्दिक की वापसी का इंतजार कर रहे हैं. पांड्या के 2024 में आईपीएल में मुंबई का नेतृत्व करने की उम्मीद है. और यह संस्करण पांड्या की खुद की फिटनेस और फॉर्म के लिहाज से खासा अहम हो सकता है.