बांग्लादेशी तेज गेंदबाज पर आचार संहिता का उल्लंघन, लगा 15 प्रतिशत का जुर्माना

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज खालिद अहमद पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

बांग्लादेशी तेज गेंदबाज पर आचार संहिता का उल्लंघन, लगा 15 प्रतिशत का जुर्माना

आईसीसी ने बांग्लादेशी तेज गेंदबाज पर लगाया जुर्माना

खास बातें

  • खालिद अहमद पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना
  • अनुच्छेद 2.9 का पाया गया दोषी
  • मैच फीस का लगा है 15 प्रतिशत जुर्माना
दुबई :

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज खालिद अहमद (Khaled Ahmed) पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी (ICC) की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. अहमद को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था. इस अनुच्छेद में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गेंद को किसी खिलाड़ी, खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के सदस्य, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति पर या उसके पास अनुचित तरीके से फेंकने का जिक्र है. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


यह ‘लेवल एक' का उल्लंघन है, जिसका मतलब है कि अहमद के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जुड़ जाएगा.  डिमेरिट अंक के सक्रिय रहने की चौबीस महीने अवधि में यह उसका पहला अपराध है. आईसीसी के बयान के मुताबिक, ‘‘यह घटना मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के 95वें ओवर में घटी जब काइल वेरेने ने गेंद को वापस अहमद की तरफ मारा.'' उन्होंन बताया, ‘‘गेंदबाज ने इसके बाद गेंद को अनुचित और खतरनाक तरीके से वेरेने की ओर फेंक दिया, जो उनके दाहिने दस्ताने पर लगा.''

ट्रेंट बोल्ट और सोफी डिवाइन को मिला खास सम्मान, बनें इस साल के सर्वश्रेष्ठ T20I क्रिकेटर, पढ़ें पूरी खबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अहमद पर यह आरोप मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और अल्लाहुद्दीन पालेकर, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने आरोप लगाए. अहमद ने अपराध और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया. बांग्लादेश दूसरे और अंतिम टेस्ट की दूसरी परी में 80 रन पर आउट होने के बाद मैच 332 रनों से हार गया. टीम ने यह श्रृंखला 0-2 से गंवा दी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)