World cup 2023 में खराब परफॉर्मेंस को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, कप्तानी छोड़ सकते हैं बाबर आजम

Babar Azam on Captainship: पाकिस्तानी टीम का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है. अब इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप में अपना आखिरी लीग मैच खेलने वाली है.

World cup 2023  में खराब परफॉर्मेंस को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, कप्तानी छोड़ सकते हैं बाबर आजम

Babar Azam: कप्तानी छोड़ सकते हैं बाबर आजम

Pakistan At Word Cup:  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान लौटने पर कप्तानी पद से खुद को अलग कर सकते हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) का परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा है जिसके कारण बाबर की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हो गए हैं, GEO न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाबर अपने भविष्य के बारे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष रमिज़ राजा और अपने करीबी लोगों से सलाह ले रहे हैं. जियो न्यूज की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बाबर अपनी कप्तानी जारी रखने का फैसला लोगों से मिलने वाली सलाह पर निर्भर करेगा और उनके कुछ करीबी सहयोगियों ने उन्हें तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है.(ENG vs PAK)

वहीं, कप्तानी पर सवाल खड़े करने वालों को लेकर बाबर ने रिएक्ट भी किया है. इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए बाबर ने कहा, "टीवी पर राय देना आसान होता है और कप्तानी के कारण विश्व कप में उनकी बल्लेबाजी पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा." बाबर ने अपनी आलोचना के संबंध में कहा,‘‘टीवी पर राय देना बहुत आसान होता है, अगर कोई मुझे सलाह देना चाहता है तो उनका स्वागत है और वह मुझे सीधे फोन कर सकते हैं. मेरा नंबर उन सभी के पास है."

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: "इंग्लैंड टीम को ..", पाकिस्तान टीम कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में, वसीम अकरम ने बताया अनोखा फॉर्मूला


बाबर ने इस पर दृढ़ रवैया अपनाते हुए कहा कि आलोचना के कारण उनकी बल्लेबाजी पर कभी कोई असर नहीं पड़ा, उन्होंने कहा,‘‘मैं पिछले तीन वर्षों से अपनी टीम की कप्तानी कर रहा हूं और मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया। बात केवल इतनी है कि मुझे विश्व कप में जिस तरह का प्रदर्शन करना चाहिए था वैसे नहीं कर पा रहा हूं, इसलिए लोग बोल रहे हैं कि मैं दबाव में हूं. " बाबर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,‘‘मैं नहीं मानता की कप्तानी के कारण मैं किसी तरह के दबाव में हूं या किसी तरह से भिन्न महसूस कर रहा हूं. मैं क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर अपना शत प्रतिशत योगदान देता हूं. मैं इस बारे में सोचता हूं कि मुझे किस तरह से रन बनाने चाहिए और अपनी टीम को जीत दिलानी चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के 287 रन से ज्यादा के अंतर से रहाना होगा. जो मुमकिन नजर आ रहा है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैच कोलकाता के ईडन गॉर्डन में खेला जाएगा. (भाषा के इनपुट के साथ)