अक्षर पटेल की धमाकेदार पारी बेकार, वेस्‍टइंडीज 'ए' ने इंडिया 'ए' को 5 रन से हराया

अक्षर पटेल की धमाकेदार पारी बेकार, वेस्‍टइंडीज 'ए' ने इंडिया 'ए' को 5 रन से हराया

वेस्‍टइंडीज ए ने पहले बैटिंग करते हुए 298 रन का स्‍कोर बनाया था

एंटीगा:

हरफनमौला अक्षर पटेल (Axar Patel)की शानदार पारी के बावजूद इंडिया ए टीम को यहां वेस्‍टइंडीज ए के खिलाफ (West Indies A vs India A) पांच मैचों की गैरआधिकारिक वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में 5 रन की हार का सामना करना पड़ा. मैच में इंडिया ए के सामने जीत के लिए 299 रन का टारगेट था लेकिन अक्षर पटेल की नाबाद 81 रनों की पारी के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा. अक्षर ने अपनी नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. एंटीगा में खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए वेस्‍टइंडीज ए ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 298 रन बनाए थे.

हाल ऑफ फेम में शामिल सचिन के बारे में ICC ने पूछा ऐसा सवाल, नाराज हुए फैन...


शिखर धवन ने यूं पूरा किया बॉटल कैप चैलेंज, युवराज सिंह को दिया जवाब, देखें VIDEO

वेस्‍टइंडीज ए के लिए रोस्‍टन चेज ने सर्वाधिक 84 रनों की पारी खेली जबकि डेवोन थॉमस ने 70 रनों का योगदान दिया. आखिरी क्षणों में रोामरियो शेफर्ड ने केवल 8 गेंदों पर 21 रन जड़ते हुए इंडीज ए टीम को 300 रन के करीब पहुंचाया. भारत ए के लिए खलील ने 67 रन देकर चार विकेट और आवेश खान ने 62 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

जवाब में खेलते हुए इंडिया ए के अनमोल प्रीत सिंह और रितुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े. इसके बाद टीम ने लगातार विकेट गंवाए. हालत यह रही कि एक समय इंडिया ए टीम का स्‍कोर 26 ओवर में पांच विकेट पर 127 रन हो गया था. इस मुश्किल वक्‍त में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 81 रनों की जोरदार पारी खेली. क्रुणाल पंड्या और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने भी 45-45 रनों की पारी खेली. हालांकि निचले क्रम के बल्‍लेबाजों के इस संघर्ष के बावजूद इंडिया ए टीम को मैच में 5 रन की हार का सामना करना पड़ा. वेस्‍टइंडीज ए के लिए रोमन पावेल ने 47 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन