Aus vs ZIM: टी20 इंटरनेशनल में बना सर्वाधिक रन का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एरॉन फिंच ने रचा इतिहास....

Aus vs ZIM: टी20 इंटरनेशनल में बना सर्वाधिक रन का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एरॉन फिंच ने रचा इतिहास....

एरॉन फिच ने 76 गेंदों का सामना कर 16 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 172 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • त्रिकोणीय सीरीज में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ बनाए 172 रन
  • 76 गेंदों का सामना कर 16 चौके और 10 छक्‍के लगाए
  • ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने बनाया है 229 रन का स्‍कोर
हरारे:

ज़िम्बाब्वे में खेली जा रही त्रिकोणीय टी-20 शृंखला में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है, और सिर्फ 76 गेंदों का सामना कर 16 चौकों और 10 गगनभेदी छक्कों की मदद से 172 रन बना डाले हैं. हरारे में खेले जा रहे शृंखला के तीसरे मैच में मेज़बान ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने डी'आर्की शॉर्ट के साथ पारी की शुरुआत की, और धुआंधार बल्लबाज़ी करते हुए लगभग हर गेंदबाज़ का बुरा हाल कर दिया.

यह भी पढ़ें: फिंच की रिकॉर्डतोड़ पारी, 63 गेंदों में ठोके 156 रन...

कंगारू टीम का पहले विकेट 223 रन के स्कोर पर 19.2 ओवर में गिरा, जब शॉर्ट सिर्फ 42 गेंदों में 46 बनाकर ब्लेसिंग मुज़ाराबानी की गेंद पर विकेट के पीछे पीटर मूर द्वारा लपक लिए गए. आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर एरॉन फिंच संतुलन गंवा बैठे और हिट विकेट आउट हो गए, लेकिन पैवेलियन लौटने से पहले वह 226.31 के स्ट्राइक रेट 76 गेंदों में 172 रन बना चुके थे.एरॉन फिंच और डार्सी शॉर्ट के बीच पहले विकेट के लिए 223 रन की पार्टनरशिप हुई यह पहली बार है जब टी20 इंटरनेशनल में किसी विकेट के लिए 200+ की पार्टनरशिप हुई है.


वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 इस शानदार रिकॉर्डतोड़ पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 229 रन का पहाड़-सरीखा स्कोर खड़ा किया.पारी के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों का इस कदर दबदबा रहा कि उन्‍होंने 20 ओवर में महज दो विकेट गंवाए. जहां फिंच 172 रन बनाकर हिट विकेट हुए, वहीं डार्सी शॅर्ट को मुजरबानी की गेंद पर मूर ने कैच किया. शॉर्ट ने 46 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और दो छक्‍के शामिल रहे. ग्‍लेन मैक्‍सवेल बिना कोई रन बनाए और मार्कस स्‍टोइनिस 1 रन बनाकर नाबाद रहे. जिम्‍बाब्‍वे के दोनों विकेट मुजरबानी के खाते में गए. वैसे चिसोरो सबसे किफायती गेंदबाज रहे जिन्‍होंने चार ओवर में महज 19 रन दिए.