Aus vs Pak: "मैं उन्हें केवल यह..." हार से खफा अकरम ने पाक पेसरों को दी यह अहम सलाह

Australia vs Pakistan, 1st Test: महान वसीम अकरम की बात का समर्थन डेविड वॉर्नर ने भी किया

Aus vs Pak:

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के साथ पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के विशाल अंतर से धोकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. दूसरा टेस्ट मैच 26 से एमसीजी में खेला जाएगा. बहरहाल, पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर खासे नाराज हैं. अकरम ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के 113.2 ओवरों में 487 का स्कोर बनाने के बाद अपने तेज गेंदबाजों से बहुत ज्यादा खफा हैं. इसी पारी में डेविड  वॉर्नर में 26वां टेस्ट शतक बनाया था. अकरम ने बताया कि कैसे उपमहाद्वीप के पेसर ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछालभरी पिचों पर हत्थे से उखड़ जाते हैं. महान पेसर से युवा गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए लाइन और लंबाई पर ध्यान देने को कहा. 

जानें साई सुदर्शन की किस बात ने सभी का दिल जीत लिया


फॉक्स स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे अकरम ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में खेलना एकदम जुदा कहानी है. कूकाबुरा की गेंद 15 ओवरों के बाद कुछ भी नहीं करती. मेजबान बल्लेबाज चाहते हैं कि आप उनके खिलाफ शॉर्ट बॉलिंग करें. कंगारू बल्लेबाज उछाल के सामने टिक जाते हैं. वे अच्छे हुक और पुल शॉट खेलते हैं. मेरी  पाकिस्तानी बॉलरों को सलाह यह है कि लंबाई एक मुख्य बात है.

पूर्व दिग्गज ने कहा कि जिस घड़ी आप सही लंबाई हासिल करते हैं, तो आप बल्लेबाजों को परेशानी में डाल देते हैं. ऐसा आप शॉर्ट पिच गेंदों से नहीं कर सकते.यहां कि पिचों की उछाल से ज्यादा उत्तेजित या जोश में आने की जरुरत नहीं है. अकरम की इस बात का समर्थन पहली पारी में 164 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर ने यह कहते हुए किया कि पहली पारी में पाक गेंदबाजों के पास जरूरी लंबाई नहीं थी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉर्नर ने कहा कि कभी-कभी ऑस्ट्रेलिया आने वाली विदेशी टीम के बॉलर ज्यादा ऊपर गेंदबाजी करते हैं. और अपने खिलाफ कुछ ड्राइव शॉट लगने के बाद वे गेंदों की लंबाई में कटौती कर देते हैं. लेफ्टी बल्लेबाज ने कहा कि अब जब आप हमारे बॉलरों को देखोगे, तो उन्होंने नियमित रूप से अच्छी लंबाई के साथ बॉलिंग करने की कोशिश की. मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तानी बॉलरों ने हमारे खिलाफ सही एरिया में गेंदबाजी की.