"कप्तानी की शर्त पर हार्दिक पांड्या ने..." रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने जाने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर का माथा ठनका

IPL 2024 Mumbai Indians, रोहित की कप्तानी में टीम इस लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी बनकर उभरी है.  रोहित ने 11 सत्र में टीम की कप्तानी की जिसमें से मुंबई इंडियन्स पांच बार खिताब जीतने में सफल रहा. ऐसे में जब यह फैसला आया तो फैन्स हैरान रह गए हैं. फैन्स सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ रिएक्ट कर रहे हैं. ऐसे में अब भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra on Mumbai Indians) ने इस बारे में बात की और अपनी राय रखी है.

Aakash Chopra reaction On Hardik Pandya: हार्दिक को मुंबई का कप्तान बनाए जाने पर पूर्व क्रिकेटर ने किया रिएक्ट

Aakash Chopra On Hardik Pandya: रोहित शर्मा के लिए 2024 का IPL मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) की जर्सी में एक खिलाड़ी के रूप में का आखिरी सत्र हो सकता है, क्योंकि इस फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपना नया कप्तान घोषित किया (IPL 2024 Auction). रोहित की कप्तानी में टीम इस लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी बनकर उभरी है.  रोहित ने 11 सत्र में टीम की कप्तानी की जिसमें से मुंबई इंडियन्स पांच बार खिताब जीतने में सफल रहा. ऐसे में जब यह फैसला आया तो फैन्स हैरान रह गए हैं. फैन्स सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ रिएक्ट कर रहे हैं. ऐसे में अब भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra on Mumbai Indians) ने इस बारे में बात की और अपनी राय रखी है.

यह भी पढ़ें: 'IND vs SA: अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने


अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि,  "हार्दिक पंड्या के बारे में बात करने से पहले रोहित के बारे में बात करना चाहूंगा. हार्दिक के कप्तान बनने से ज्यादा रोहित के टीम से अलग होने के चर्चे हो रहे हैं. बेहतरीन कप्तान, आईपीएल के सबसे सफलतम कप्तान. देखिए रोहित एक ऐसे कप्तान रहे हैं जो टीम के खिलाड़ियों को साथ लेकर चलते हैं. जिस किसी ने भी रोहित की कप्तानी में क्रिकेट खेला है, वह यह कहते रहते हैं कि रोहित कप्तान बड़ा अच्छे हैं और इनकी कप्तानी में ही खेलना है. लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि हार्दिक को कप्तान बना दिया गया". 

आकाश चोपड़ा ने इसके अलावा हार्दिक की मुंबई टीम में एंट्री को लेकर बात की और कहा कि, "यह कोई अदंर की बात नहीं लगती है. मुझे लगता है कि हार्दिक ने गुजरात को इसी डील पर छोड़ा होगा कि उन्हें कप्तान के तौर पर टीम में जाना है. फैसला रोहित शर्मा को बताया भी गया होगा. फ्यूचर प्लान कहकर रोहित को जानकारी दी गई होगी. मुझे यह भी लगता है कि आशीष नेहरा गुजरात टाइटंस में हार्दिक के साथ थे जिन्होंने उन्हें अच्छा कप्तान बनाया. मुंबई को भी हार्दिक को असरदार बनाने के लिए समय-समय पर इनपुट लेने होंगे. क्योंकि मुझे अभी भी ऐसा नहीं लगता कि हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान Finished Product बन पाए हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने यह भी कहा कि, "मुबई इंडियंस ने जो भी फैसला किया है वह रोहित से विचार करने के बाद ही लिया गया है. ऐसा नहीं हो सकता है कि उनसे फ्रेंचाइजी ने बात नहीं की होगी. देखिए जब रोहित को हैदराबाद से लेकर आए थे तो भी फ्यूचर को देखते हुए ही रणनीति बनाई गई थी. अब ऐसा ही हार्दिक को टीम में लाकर मुंबई ने किया है. इसमें कोई गलत बात नहीं है."