बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी ने बताया सिविल परीक्षा को पास करने का मंत्र

बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी ने कहा कि सिविल सेवा परीक्षा को पास करना कोई असंभव कार्य नहीं हैं. धैर्य, समर्पण और अनुशासन के दम पर परीक्षा का पास किया जा सकता है. 

बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी ने बताया सिविल परीक्षा को पास करने का मंत्र

धैर्य, समर्पण और अनुशासन के दम पर परीक्षा को पास किया जा सकता है. 

नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के विद्यार्थियों के बीच आए बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी आलोक राज ने छात्रों से आग्रह किया है कि वह बड़ी संख्या में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारियां करें. संघ लोक सेवा आयोग भारतीय प्रशासनिक सेवा सहित सरकार की विभिन्न सिविल सेवाओं में परीक्षा का आयोजन करता है. यह परीक्षा 'मुश्किल' होती है इस बात के भय को खारिज करते हुए आलोक राज ने कहा कि इसे पास करना असंभव नहीं था.

डीजी सोमवार को हुए 'स्कॉलरशिप टेस्ट फॉर डायनेमिक -30' के लिए आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि थे. उन्होंने कहा कि सिविल सेवा परीक्षा को पास करना कोई असंभव कार्य नहीं हैं. धैर्य, समर्पण और अनुशासन के दम पर परीक्षा को पास किया जा सकता है. उन्होंने तैयारी के लिए समय प्रबंधन पर जोर दिया और छात्रों से निरंतर बदलते परीक्षा पैटर्न के बारे में जागरूक रहने को कहा. 

डीजी आलोक राज ने कहा कि 1978 में सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाले आईएएस अधिकारी जावेद उस्मानी एएमयू के पूर्व छात्र थे. अपने अनुभवों को साझा करते हुए आलोक राज ने कहा कि 1988 में एएमयू के ही पूर्व छात्र मनोज यादव ने उनके साथ ही संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा को पास किया. वह वर्तमान में हरियाणा में पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात हैं.

अन्य खबरें
IIT गुवाहाटी के स्टूडेंट्स की बड़ी सफलता, लैब में बनाया मांस
ऊष्मा को बिजली में बदलने की तकनीक विकसित कर रहा आईआईटी-मंडी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com