Schools Reopening: पश्चिम बंगाल में 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 11 महीने बाद खुले स्कूल

West Bengal Schools Reopening News: महामारी के कारण 11 महीने तक बंद रहने के बाद पश्चिम बंगाल में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल शुक्रवार से खुल गए.

Schools Reopening: पश्चिम बंगाल में 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 11 महीने बाद खुले स्कूल

Schools Reopening: पश्चिम बंगाल में 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 11 महीने बाद खुले स्कूल.

नई दिल्ली:

West Bengal Schools Reopening News: महामारी के कारण 11 महीने तक बंद रहने के बाद पश्चिम बंगाल में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल शुक्रवार से खुल गए. सभी स्कूलों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का बेहद कड़ाई से पालन करने को कहा गया है. कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के कारण सरकार ने मार्च 2020 में पूरे देश में शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया था.


प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन से कहा कि नए मामलों में वृद्धि रोकने के लिए कोविड-19 दिशा-निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें. कई स्कूलों ने सिर्फ 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए पढ़ाई शुरू की है, जबकि कई ने नौंवी से 12वीं तक के लिए. जिन स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं की पढ़ाई शुरू हुई है, उनमें कक्षाएं एक-एक दिन के अंतर पर चलेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘‘नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र अब स्कूल जाकर पढ़ाई करेंगे. सरकार ने स्कूल प्रशासन से कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने को कहा है. इस अवसर पर मैं अभी छात्रों और शिक्षकों का स्वागत करता हूं. हमें बहुत सावधानी रखनी होगी.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)