श्रीजा की कहानी को वरुण गांधी ने किया ट्विट, मां की मृत्यु के बाद पिता ने छोड़ा, सीबीएसई बोर्ड में 99.4% हासिल कर बनाई पहचान

CBSE Board Rssult 2022: पटना की श्रीजा को आज से पहले कोई नहीं जानता था. श्रीजा की कहानी को भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर ट्विट किया है. श्रीजा ने हाल ही में सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत हासिल किया है. मां की मृत्यु के बाद श्रीजा को पिता ने छोड़ दिया था, जिसके बाद श्रीजा अपने नाना-नानी के साथ ही रही.

श्रीजा की कहानी को वरुण गांधी ने किया ट्विट, मां की मृत्यु के बाद पिता ने छोड़ा, सीबीएसई बोर्ड में 99.4% हासिल कर बनाई पहचान

श्रीजा को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में मिले 99.4% अंक

नई दिल्ली:

CBSE Board Rssult 2022: पटना की श्रीजा को आज से पहले कोई नहीं जानता था. श्रीजा की कहानी को भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर ट्विट किया है. श्रीजा ने हाल ही में सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत हासिल किया है. मां की मृत्यु के बाद श्रीजा को पिता ने छोड़ दिया था, जिसके बाद श्रीजा अपने नाना-नानी के साथ ही रही. वहीं से उसने अपनी पढ़ाई लिखाई की है और आज केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा में 99.4% अंक हासिल किया है. उसकी इस कामयाबी को वरुण गांधी ने ट्विट किया. 

वरुण गांधी ने ट्विटर पर लड़की और उसकी नानी का एक वीडियो साझा किया है. इस वायरल वीडियो में श्रीजा की नानी ने कहा कि वह बोर्ड परीक्षा परिणाम से बेहद खुश हैं. जब उनसे दामाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,  "मेरी बेटी की मौत के बाद उसने लड़की को छोड़ दिया. हमने तब से उसे नहीं देखा है. उन्होंने फिर से शादी कर ली. और अब, बोर्ड के नतीजे देखने के बाद, मुझे लगता है कि उसे अपने फैसले पर पछतावा हो रहा होगा. 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोग सोशल नेटवर्किंग साइट पर लड़की और उसके नाना-नानी को ढेरों बधाइयां दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'लड़की को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. आप तरक्की करें और अपने नाना-नानी का नाम रोशन करें.

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, "बेटी को इस सफलता के लिए शुभकामनाएं. धैर्य और लगातार मेहनत ही सफलता के बीज हैं, आपने इसे साबित कर दिया है. आप पर गर्व है."

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीजा डीएवी पब्लिक स्कूल-बीएसईबी कॉलोनी की छात्रा है. वह बड़ी होकर इलेक्टिकल इंजीनियर बनना चाहती है. श्रीजा ने अपने परीक्षा की तैयारी के बारे में बताते हुए कहा कि मैं पढ़ाई करते समय घंटें नहीं गिनती. मैं पढ़ाई और अन्य गतिविधियों के बीच हमेशा अच्छा संतुलन बना रखती हूं. परीक्षा से पहले, मैंने बहुत सारे पेपर को सॉल्व किया और रीवाइज्ड किया है. 

श्रीजा को किताबें पढ़ना बेहद पसंद है. उसे सीबीएसई बोर्ड की 10वीं परीक्षा में दो विषयों - संस्कृत और विज्ञान में 100 और अंग्रेजी, गणित और सामाजिक अध्ययन में 99 अंक हासिल किए हैं. 99.4% के साथ श्रीजा स्टेट टॉपर्स में से एक हैं. श्रीजा ने ग्यारहवीं कक्षा में विज्ञान स्ट्रीम में प्रवेश ले लिया है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com