उत्तराखंड में 1 मार्च से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय, सरकार ने दिया आदेश

Uttarakhand Colleges, Universities Reopening: उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को 1 मार्च से राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को फिर से खोलने का आदेश दिया है.

उत्तराखंड में 1 मार्च से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय, सरकार ने दिया आदेश

उत्तराखंड में 1 मार्च से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय.

नई दिल्ली:

Uttarakhand Colleges, Universities Reopening: उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को 1 मार्च से राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को फिर से खोलने का आदेश दिया है. राज्य में COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन लागू होने के बाद पहली बार कॉलेज और विश्वविद्यालय खुल रहे हैं. वर्तमान में कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं.

उच्च शिक्षा विभाग के राज्य प्रधान सचिव आनंद वर्धन ने इस मामले को लेकर राज्य भर के सभी जिला मजिस्ट्रेटों और विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के कुलपतियों को एक आदेश जारी किया है. 


इससे पहले कक्षा 6 से 9वीं के छात्रों के लिए उत्तराखंड के स्कूलों को 8 फरवरी को फिर से खोल दिया गया है.वहीं, राज्य में स्कूलों को पिछले साल नवंबर में कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए सात महीने के अंतराल के बाद फिर से खोल दिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के अनुसार, उत्तराखंड में COVID-19 के 491 सक्रिय मामले हैं और 94,850 मरीज बीमारी से ठीक हो गए हैं.