हैदराबाद विश्वविद्यालय: PG कोर्सेज के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, यहां पढ़ें डिटेल्स

हैदराबाद विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में पोस्ट ग्रेजुएट, इंटीग्रेटेड, PG और Phd प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं.

हैदराबाद विश्वविद्यालय: PG कोर्सेज के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, यहां पढ़ें डिटेल्स

हैदराबाद विश्वविद्यालय: PG कोर्सेज के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

हैदराबाद विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में  पोस्ट ग्रेजुएट, इंटीग्रेटेड, PG और Phd प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं.

हैदराबाद विश्वविद्यालय के कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र 20 जुलाई तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट uohyd.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों को हैदराबाद विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का कोर्सेज चुने गए कार्यक्रमों और चयनित पाठ्यक्रम पर आधारित होगा.

हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल के माध्यम से किसी विशेष कार्यक्रम के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड और चयन प्रक्रिया की जांच कर लें.

शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों को अपने नाम, संपर्क विवरण, परीक्षा केंद्र की पसंद, चुने गए पाठ्यक्रम के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराना होगा.

आवेदन का तरीका केवल ऑनलाइन है. आवेदकों को हैदराबाद विश्वविद्यालय के आवेदन पत्र के साथ मार्कशीट, फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन की गई प्रतियां भी अपलोड करनी होंगी.

हैदराबाद विश्वविद्यालय के ऑनलाइन ब्रोशर के अनुसार, उम्मीदवारों के पास तीन साल की स्नातक डिग्री होनी चाहिए. "हालांकि, एक अस्थायी उपाय के रूप में, एक उम्मीदवार जिसने दो साल का डिग्री कोर्स पास कर लिया है, उसे भी प्रवेश के लिए विचार किया जा सकता है, बशर्ते कि उसने एक और एक साल का ब्रिज कोर्स किया हो और उसे पास किया हो.

 इसके अलावा, उम्मीदवार जो स्नातक कार्यक्रम के अपने अंतिम वर्ष में हैं और 31 जुलाई, 2021 तक नवीनतम डिग्री प्राप्त करेंगे, वे भी हैदराबाद विश्वविद्यालय आवेदन पत्र 2021 जमा करने के लिए पात्र हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com