विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2022

UGC NET Exam 2022: यूजीसी नेट एग्जाम देने से पहले देखें ये नोटिस, नहीं तो पड़ेगा पछताना, जरुरी गाईडलाईन

UGC NET 2022 Exam Day Guidelines: सभी पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए यूजीसी नेट परीक्षा 2022 आज - 9 जुलाई, 2022 से शुरू हो रही है. NTA NET परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी लोग अपने UGC NET प्रवेश पत्र अब ugcnet.nta.nic.in से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम डे गाईडलाईन, महत्वपूर्ण निर्देश, COVID प्रोटोकॉल पर डिटेल में जानकारी यहां देखें.

Read Time: 4 mins
UGC NET Exam 2022: यूजीसी नेट एग्जाम देने से पहले देखें ये नोटिस, नहीं तो पड़ेगा पछताना, जरुरी गाईडलाईन
यूजीसी नेट एग्जाम देने से पहले देखें एग्जाम डे गाईडलाईन नोटिस

UGC NET 2022 Exam Day Guidelines: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission), राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (National Eligibility Test) या यूजीसी नेट परीक्षा 2022 राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी, एनटीए द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार आज - 9 जुलाई, 2022 से शुरू हो रही है. विभिन्न विषयों के लिए यूजीसी नेट या एनटीए नेट परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार अब नीचे बताए गए एग्जाम डे गाईडलाईन की जांच कर सकते हैं. डिटेल में जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in पर भी उपलब्ध हैं.

UGC Net Admit Card 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा 9 जुलाई से

उम्मीदवारों को UGC NET एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करके परीक्षा हॉल में साथ ले जाना चाहिए. कृपया ध्यान दें कि यूजीसी नेट परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी - अधिकांश दिनों में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक.

सभी उम्मीदवारों को यूजीसी नेट परीक्षा 2022 के लिए एक अलग केंद्र, स्थान और परीक्षा का समय आवंटित किया गया है. इन विवरणों को उम्मीदवार उनके पास उपलब्ध यूजीसी नेट हॉल टिकट में देख सकते हैं. सभी उम्मीदवारों को नीचे दिए गए महत्वपूर्ण एग्जाम डे गाईडलाईन को पढ़ने की सलाह दी जाती है.

UGC NET 2022: यूजीसी नेट की परीक्षा शुरू, परीक्षा का पैटर्न और मार्किंग स्कीम एक बार जान लें 

यूजीसी नेट परीक्षा 2022 - महत्वपूर्ण एग्जाम डे गाईडलाईन 

  1. जैसा कि ऊपर उल्लेख बताया गया है, कृपया अपना यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2022 परीक्षा हॉल में ले जाना न भूलें क्योंकि इस दस्तावेज़ के बिना, आपको परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
  2. UGC NET 2022 परीक्षा के लिए, किसी भी अंतिम मिनट की देरी से बचने के लिए सभी को पेपर शुरू होने से कम से कम 1.5 घंटे पहले परीक्षा हॉल में पहुंच जाना चाहिए.
  3. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें और परीक्षा केंद्र पर किसी भी तरह की भीड़भाड़ से बचें.
  4. यूजीसी नेट परीक्षा के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा हॉल के अंदर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, माइक्रोफोन आदि लेकर न जाएं. किस के पास वर्जित वस्तु पाए जाने पर, उन्हें दंडित किया जा सकता है और परीक्षा से बाहर भी किया जा सकता है

UGC NET परीक्षा 2022 इस महीने के लिए 12 जुलाई, 2022 को और अगले राउंड के लिए 14 अगस्त, 2022 को समाप्त होगी. उम्मीदवारों को यह पता होना चाहिए कि अलग-अलग तिथियों और सत्र के लिए यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2022 अलग से जारी किया जाता है. अभी तक, 11 और 12 जुलाई की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया था, लेकिन अगस्त की परीक्षा के लिए जारी नहीं किया गया है.

इसलिए, सभी को यूजीसी नेट परीक्षा 2022 पर अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर एक चेक रखने की सलाह दी जाती है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IIT गांधीनगर ने शुरू किया डबल डिग्री मास्टर प्रोग्राम, 2 सेमेस्टर थाईलैंड में होंगी क्लासेस, Apply Now
UGC NET Exam 2022: यूजीसी नेट एग्जाम देने से पहले देखें ये नोटिस, नहीं तो पड़ेगा पछताना, जरुरी गाईडलाईन
NEET 2024: नीट यूजी परीक्षा की आंसर-की, ऑब्जेक्शन विंडो और चैलेंज की प्रक्रिया
Next Article
NEET 2024: नीट यूजी परीक्षा की आंसर-की, ऑब्जेक्शन विंडो और चैलेंज की प्रक्रिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com