UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

Coronavirus: UGC NET का एग्जाम देने वाले कई उम्मीदवारों ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय और एनटीए से सोशल मीडिया के जरिए आवेदन करने की डेट को बदलने की अपील की है.

UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

UGC NET का एग्जाम जून महीने में होना है.

नई दिल्ली:

UGC NET Exam 2020: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से बिगड़ते हालातों को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने नीट यूजी (NEET UG) और जेईई मेन (JEE Main) की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. NEET UG और JEE Main परीक्षाओं के पोस्टपोन होने पर दूसरे एग्जाम देने वाले उम्मीदवार भी MHRD और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से एग्जाम की डेट आगे बढ़ाने की अपील कर रहे हैं. UGC NET का एग्जाम देने वाले कई उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया के जरिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय और एनटीए से एग्जाम के लिए आवेदन करने की डेट को बदलने की अपील की है. बता दें कि UGC NET का एग्जाम जून महीने में होना है.

UGC NET के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अप्रैल है. एप्लीकेशन करने के बाद ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 17 अप्रैल है. लेकिन कुछ उम्मीदवारों का कहना है कि आवेदन करने की प्रक्रिया को पूरा करने में उन्हें काफी दिक्कतें हो रही है इसलिए वे चाहते हैं कि आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए. 

UGC NET के  लिए एडमिट कार्ड 15 मई को जारी किए जाएंगे. इसके बाद एग्जाम 15 जून से 20 जून तक आयोजित किए जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि हर साल लाखों उम्मीदवार UGC NET की परीक्षा में शामिल होते हैं. ये एग्जाम असिस्टेंट प्रोफेसर और जेआरएफ का एलिजिबिलिटी कम क्वालिफिकेशन एग्जाम है.