प्रधानमंत्री रिसर्च फैलोशिप के लिए चुने गए हैदराबाद यूनिवर्सिटी के 10 PhD छात्र

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के 10 पीएचडी छात्रों को प्रधानमंत्री रिसर्च फैलोशिप (PMRF) के लिए चुना गया है. PMRF योजना के तहत सभी 10 पीएचडी छात्रों को 70,000 रुपये की मासिक फेलोशिप मिलेगी.

प्रधानमंत्री रिसर्च फैलोशिप के लिए चुने गए हैदराबाद यूनिवर्सिटी के 10 PhD छात्र

नई दिल्ली:

हैदराबाद विश्वविद्यालय के 10 पीएचडी छात्रों को प्रधानमंत्री रिसर्च फैलोशिप  (PMRF) के लिए चुना गया है. PMRF योजना के तहत सभी 10 फेलो को 70,000 रुपये की मासिक फेलोशिप मिलेगी, जो पीएचडी के अंत तक अधिकतम मासिक फेलोशिप 80,000 रुपये तक बढ़ सकती है. वहीं शर्त है कि पीएचडी के दौरान छात्रो प्रदर्शन अच्छा रहा हो. हैदराबाद विश्वविद्यालय बयान में कहा गया है, मासिक फेलोशिप के अलावा, प्रत्येक फेलो प्रति वर्ष 2 लाख रुपये के शोध अनुदान (research grant) के लिए भी पात्र होगा.

PMRF के लिए स्कूल ऑफ केमिस्ट्री और स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज से  दो- दो  स्कोलर चयन किया गया है, जबकि स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी और स्कूल ऑफ फिजिक्स के तीन-तीन स्कोलर को भी शॉर्टलिस्ट किया गया है.

विश्वविद्यालय के बयान में कहा गया है कि हैदराबाद विश्वविद्यालय (UoH) को PMRF 2020  के लिए कुल 18 PMRF फेलोशिप आवंटित की गई थी,  हालांकि, वर्तमान चयन में UoH को एक अतिरिक्त फेलोशिप प्रदान की गई है, PMRF 2020 के लिए कुल 19 पीएचडी छात्रों का चयन किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रोफेसर अप्पा राव पोडिले, कुलपति (यूओएच), प्रोफेसर एन शिव कुमार (अध्यक्ष, आंतरिक विशेषज्ञ समिति (आईईसी), आईईसी के सभी सदस्य, प्रोफेसर वडाली वीएसएस श्रीकांत (यूओएच में पीएमआरएफ समन्वयक और संयोजक, आईईसी), और विश्वविद्यालय के बयान में कहा गया है कि चयनित PMRF फेलो को दिल से बधाई देते हैं.