Tamil Nadu NEET UG 2023 Counselling: आज है तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, बिना देरी भर दें फॉर्म  

Tamil Nadu NEET UG 2023 Counselling: एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट tnmedicalselection.net के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

Tamil Nadu NEET UG 2023 Counselling: आज है तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, बिना देरी भर दें फॉर्म  

Tamil Nadu NEET UG 2023 Counselling: आज है तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख

नई दिल्ली:

Tamil Nadu NEET UG 2023 Counselling Registration Last Date: भले ही मेडिकल काउंसलिंग कमिटि ने नीट यूजी काउंसलिंग शेड्यूल जारी नहीं किया है. वहीं तमिलनाडु ने स्टेट कोटा की सीटों के लिए नीट यूजी काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर है. तमिलनाडु नीट काउंसलिंग 2023 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 28 जून से शुरू है, जो आज समाप्त हो रही है. चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय (DMER) तमिलनाडु द्वारा टीएन नीट यूजी 2023 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 12 जुलाई को बंद कर देगा. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे तमिलनाडु नीट यूजी के लिए आधिकारिक वेबसाइट tnmedicalselection.net से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. तमिलनाडु राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के एमबीबीएस और डीबीडीएस कोर्सों में दाखिले के लिए छात्रों का इस काउंसलिंग में भाग लेना जरूरी है. 

NEET UG Counselling 2023: क्या इस हफ्ते शुरू हो जाएगी नीट काउंसलिंग? जानिए क्या है अपडेट 

मान्यता प्राप्त मेडिकल संस्थान में बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी (एमबीबीएस) और बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) पाठ्यक्रमों में सेलेक्शन और दाखिले के लिए छात्रों को ऑथोरिटी द्वारा तय किए गए एडमिशन काइटेरिया, एलिजिबिलिटि, मेरिट लिस्ट में रैंक, मेडिकल फिटनेस और ऐसे अन्य मानदंडों को पूरा करना होगा. 

चार राउंड में नीट काउंसलिंग

टीएन नीट यूजी काउंसलिंग चार राउंड में आयोजित की जाएगी जिसमें राउंड 1, राउंड 2, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे राउंड शामिल हैं. काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद के चरणों, जैसे दस्तावेज़ सत्यापन और सीट आवंटन का पूरा शेड्यूल जल्द ही डीएमईआर द्वारा जारी किया जाएगा.

CUET UG Result 2023: कब जारी होगी सीयूईटी रिजल्ट की तारीख और समय, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

टीएन नीट काउंसलिंग फीस

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग के लिए पंजीकरण शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

JoSAA Counselling 2023: जोसा काउंसलिंग तीसरे राउंड का रिजल्ट बुधवार शाम 5 बजे होगा जारी, फुल डिटेल देखें

तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग 2023 के लिए कैसे अप्लाई करें  |  How to Apply Tamil Nadu NEET UG Counselling 2023

  • आधिकारिक वेबसाइट tnmedicalselection.net पर जाएं.
  • इसके बाद 'Tamil Nadu NEET UG counselling 2023 registration'लिंक पर क्लिक करें.
  • आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और विवरण जमा करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और सहेजें.