#NoExamsInCovid: स्टूडेंट्स की मांग- स्थगित किए जाएं NEET और JEE Main एग्जाम, यूनिवर्सिटी एग्जाम भी हो कैंसिल

स्टूडेंट्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए नीट (NEET Exam 2020), जेईई मेन (JEE Main 2020 Exam) और अन्य सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की डिमांड कर रहे हैं.

#NoExamsInCovid: स्टूडेंट्स की मांग- स्थगित किए जाएं NEET और JEE Main एग्जाम,  यूनिवर्सिटी एग्जाम भी हो कैंसिल

स्टूडेंट्स चाहते हैं कि NEET और JEE Main एग्जाम स्थगित किए जाएं.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI और अन्य स्टूडेंट्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए नीट (NEET Exam 2020), जेईई मेन (JEE Main 2020 Exam) और अन्य सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की डिमांड कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर #NoExamsInCovid ट्रेंड करा रहे हैं. स्टूडेंट्स की ये भी मांग है कि यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर के एग्जाम भी कैंसिल किए जाएं और सभी स्टूडेंट्स को पिछली परीक्षाओं और इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास किया जाए. NSUI ने एक बयान जारी कर के कहा, "भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसके ग्राफ में कमी नहीं आ रही है. ऐसे में अभी भी परीक्षाओं में शामिल होना छात्रों के लिए बहुत न्यायपूर्ण होगा." 

NSUI ने अपने एक ट्वीट में कहा, "WHO ने विश्व को एक बार फिर से कोविड-19 के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर चेतावनी दी है और भारत भी इसका सामना कर रहा है. क्या एग्जाम आयोजित कराने का फैसला पूरी तरह से अमानवीय नहीं है. यदि परीक्षा के दौरान कोई छात्र संक्रमित हो जाता है तो इसका कौन जिम्मेदार होगा?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, NDTV को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जुलाई में होने वाले बचे हुए बोर्ड एग्जाम टल सकते हैं. बोर्ड परीक्षाओं के अलावा जुलाई में होने वाले देश के सबसे अहम एंट्रेंस एग्जाम जेईई (JEE 2020 Exam) और नीट एग्जाम (NEET Exam) को भी टाला जा सकता है. शिक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, "छात्रों की सुरक्षा सबसे अहम है. इन परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है." सूत्रों ने ये भी बताया कि कुछ परीक्षाओं को रद्द किया जा सकता है और जेईई मेन (JEE Mian 2020 Exam) और नीट (NEET Exam 2020) जैसे एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित भी किया जा सकता है.