ICSI: 10वीं के छात्र अब CSEET Provisionally परीक्षा के लिए कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

अब कक्षा 10 की परीक्षा के बाद छात्र इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) के फाउंडेशन कोर्स में अनंतिम रूप से पंजीकरण कर सकेंगे.

ICSI: 10वीं के छात्र अब CSEET Provisionally परीक्षा के लिए कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली:

अब कक्षा 10 की परीक्षा के बाद छात्र इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) के फाउंडेशन कोर्स में अनंतिम रूप से पंजीकरण कर सकेंगे. ICSI कार्यकारी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए CS कार्यकारी प्रवेश परीक्षा (CSEET) आयोजित करता है. CSEET के लिए पहले पंजीकरण करने के लिए, आवेदकों को 10 + 2 परीक्षा पास करना आवश्यक था. संस्थान ने CSEET के लिए ऑनलाइन दूरस्थ-प्रोक्टेड मोड के माध्यम से विवा-वॉयस के बिना 31 दिसंबर 2021 तक प्रदर्शित करने की सुविधा भी बढ़ा दी है.

31 दिसंबर, 2021 तक विवा-वॉयस के बिना ऑनलाइन (रिमोट-प्रोक्टेड) ​​मोड के माध्यम से सीएसईईटी से आयोजित की जाएगी. कक्षा 10वीं के योग्य छात्रों को CSEET के लिए पंजीकरण करने और CSEET तिथियों के विस्तार की अनुमति देने का निर्णय ICSI की परिषद द्वारा 26-27 मार्च को हुई बैठक में लिया गया था.

CSEET परीक्षा में 120 मिनट की अवधि का कंप्यूटर आधारित परीक्षण शामिल है। CSEET को पास करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 40% प्रतिशत अंक और कुल अंक में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे.


CSEET के अनुसार, कंप्यूटर आधारित परीक्षण व्यावसायिक संचार, कानूनी योग्यता और तार्किक तर्क, आर्थिक और व्यावसायिक वातावरण और करंट अफेयर चार खंड में आयोजित की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com