School Reopening: नासिक में दोबारा खोले गए स्कूल, 62 शिक्षक कोरोनावायरस से संक्रमित मिले

School Reopening: महाराष्ट्र के नासिक जिले में सात महीने से भी अधिक समय बाद कक्षा नौ से 12वीं तक छात्रों के लिये सोमवार को फिर से स्कूल खोले गए.

School Reopening: नासिक में दोबारा खोले गए स्कूल, 62 शिक्षक कोरोनावायरस से संक्रमित मिले

School Reopening: नासिक में दोबारा खोले गए स्कूल.

नई दिल्ली:

School Reopening: महाराष्ट्र के नासिक जिले में सात महीने से भी अधिक समय बाद कक्षा नौ से 12वीं तक छात्रों के लिये सोमवार को फिर से स्कूल खोले गए. हालांकि ड्यूटी फिर से शुरू करने से पहले ही 62 शिक्षकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. जिला प्रशासन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि नासिक ग्रामीण और शहर क्षेत्र में 1,324 स्कूलों में से लगभग 846 स्कूलों में कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्रों के लिये कक्षाएं शुरू की गईं.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 1,21,579 छात्र स्कूल आए. स्कूल खोले जाने से पहले 7,063 प्रधानाचार्यों तथा शिक्षकों और 2,500 गैर-शैक्षिक कर्मचारियों की आरटी-पीसीआर जांच की गई, जिनमें से 62 प्रधानाचार्य तथा शिक्षक और 10 गैर-शिक्षण कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में भी खुले स्कूल, कॉलेज
बिहार में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय सहित विभिन्न शैक्षणिक संस्थान सोमवार से खुल गए हैं. कोविड-19 महामारी फैलने के बाद राज्य में शैक्षणिक संस्थान करीब नौ महीने पहले बंद किये गए थे. ऐसा लगता है कि कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में कमी और ठीक होने की दर 97.61 प्रतिशत होने से राज्य में शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई फिर से भौतिक रूप से शुरू करने को लेकर विश्वास बढ़ा है. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने रविवार को बताया कि हालांकि कक्षाएं कुल छात्रों के आधे हिस्से के साथ संचालित होंगी और कोरोना वायरस के अन्य दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)