राजस्थान में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

राजस्थान में स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान कोविड-19 लॉकडाउन के कारण लगभग नौ महीनों तक बंद रहने के बाद 18 जनवरी से फिर से खुलेंगे.

राजस्थान में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

राजस्थान में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल.

नई दिल्ली:

राजस्थान में स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान कोविड-19 लॉकडाउन के कारण लगभग नौ महीनों तक बंद रहने के बाद 18 जनवरी से फिर से खुलेंगे. मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक के दौरान नौंवी से 12वीं तक के स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया.

गहलोत ने कहा कि देश और प्रदेश में कोविड-19 के नये स्वरूप (स्ट्रेन) के मामले सामने आना चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि इसके प्रति किसी भी तरह की लापरवाही बड़ा संकट खड़ा कर सकती है. उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए इस वायरस से अत्यधिक प्रभावित ब्रिटेन सहित अन्य देशो से प्रदेश में आए यात्रियों पर विशेष नजर रखी जाए.


इन यात्रियों की कोविड जांच एवं सघन स्क्रीनिंग की जाए. गहलोत मंगलवार को कोविड-19 की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वायरस के नये स्वरूप के कारण ब्रिटेन में जिस तरह की भयावह स्थिति पैदा हो गई है और वहां फिर लॉकडाउन लगाना पड़ा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ‘‘इससे सबक लेते हुए हमें विशेष एहतियात बरतने की आवश्यकता है.'' उन्होंने निर्देश दिए कि नये स्ट्रेन को लेकर प्रदेश की ओर से केन्द्र सरकार को आवश्यक सुझाव जल्द भेजे जाएं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)