Rajasthan Board 12th Result : इस दिन आएंगे 12वीं के तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट, हुआ कंफर्म, छात्र रोल नंबर रखें तैयार

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम 24 जुलाई को तीनों स्ट्रीम (आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स) के छात्रों के लिए जारी किया जाएगा. बता दें, परिणाम शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा. जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए खुद को रजिस्ट्रर किया है, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं.

Rajasthan Board 12th Result : इस दिन आएंगे 12वीं के तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट, हुआ कंफर्म,  छात्र रोल नंबर रखें तैयार

Rajasthan Board 12th Result : इस दिन आएंगे 12वीं के तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट, हुआ कंफर्म, छात्र रोल नंबर रखें तैयार

नई दिल्ली:

Rajasthan Board 12th Result 2021: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान बोर्ड (BSER) ने आखिरकार कक्षा 12वीं रिजल्ट के लिए तारीख जारी कर दी गई है. RBSE  कक्षा 12वीं का परिणाम 24 जुलाई को तीनों स्ट्रीम (आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स) के छात्रों के लिए जारी किया जाएगा.  बता दें, परिणाम शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा. जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए खुद को रजिस्ट्रर किया है, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं.

डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन, राजस्थान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि "24 जुलाई 2021 को शाम 4 बजे शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा कक्षा 12वीं आर्ट्स,साइंस, कॉमर्स स्ट्रीम का परिणाम जारी किया जाएगा. इस दौरान राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी.पी. जरोली भी मौजूद रहेंगे."

इस साल राज्य सरकार ने सभी स्ट्रीम्स के लिए कक्षा 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है. मूल्यांकन मानदंड  (evaluation criteria) बोर्ड द्वारा बाद में जारी किया गया था.

कक्षा 12वीं के छात्रों का मूल्यांकन उनके कक्षा 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा जिसमें 45 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा, कक्षा 11 के अंकों को 20 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा और इंटरनल मार्क्स का वेटेज और प्रैक्टिकल मार्क्स भी दिए जाएंगे. बता दें, इस साल करीब 9.5 लाख छात्रों ने इस साल परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है. रिजल्ट rajresults.nic.in पर भी चेक किया जा सकता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com