Punjab यूनिवर्सिटी की पीजी परीक्षा का यूजीसी नेट परीक्षा के साथ टकराव, अब इस तारीख को होगी परीक्षा

पंजाब यूनिवर्सिटी की पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाओं का टकराव यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा के साथ हो रहा है, जिसके चलते यूनिवर्सिटी के ये परीक्षाएं अब...

Punjab यूनिवर्सिटी की पीजी परीक्षा का यूजीसी नेट परीक्षा के साथ टकराव, अब इस तारीख को होगी परीक्षा

Punjab यूनिवर्सिटी की पीजी परीक्षा का यूजीसी नेट परीक्षा के साथ टकराव

नई दिल्ली:

पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) की पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा की डेट यूजीसी नेट (UGC NET 2023) दिसंबर परीक्षा तारीखों से टकरा रही हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा का आयोजन मंगलवार, 6 दिसंबर से किया जाना है. यूजीसी नेट परीक्षा 6 दिसंबर से शुरू होकर 8 दिसंबर तक चलेगी. ये परीक्षाएं देश भर में आयोजित की जाएंगी. पंजाब यूनिवर्सिटी में पीजी की सेमेस्टर परीक्षाएं भी इन्हीं डेट पर होने वाली थी. विभिन्न विषयों की सेमेस्टर परीक्षा की तारीखें यूजीसी-नेट परीक्षा के साथ टकरा रही हैं, जो 14 दिसंबर तक आयोजित होने वाली है.

CBSE बोर्ड का ऐलान, अब 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट को नहीं दिए जाएंगे डिविजन और Aggregate मार्क्स

पोस्ट ग्रेजुएट के अंतिम वर्ष के छात्र इस बार यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा में भाग लेंगे, जिनकी विश्वविद्यालय परीक्षाओं के साथ नेट परीक्षा का टकराव होगा. ऐसे में यूनिवर्सिटी ने सभी विभागों के अध्यक्षों और कॉलेजों के प्राचार्यों को सलाह दी है कि पीजी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं, और वे यूजीसी नेट परीक्षा दे सकते हैं.

CBSE Board Exam 2024: कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर सीबीएसई बोर्ड के कुछ बड़े ऐलान

पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए ऑफिशियल नोटिस में कहा गया कि जिन स्टूडेंट के पेपर से तारीखों का टकराव हो रहा है, उनके लिए फरवरी 2024 में क्लैश परीक्षा आयोजित की जाएगा. ऐसे छात्रों की प्रमाणित सूची छात्रों द्वारा पेपर छोड़ने के 10 दिनों के भीतर नाम, कक्षा, विश्वविद्यालय रोल नंबर और संपर्क नंबर सहित यूजीसी नेट एडमिट कार्ड के साथ कार्यालय को प्रदान की जा सकती है. एनटीए ने यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा कल सुबह शुरू होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब यह सरकार भी देगी कक्षा 11वीं, 12वीं के छात्रों को NEET, JEE की फ्री कोचिंग, ऑनलाइन होंगी Classes