Corona Lockdown:पंजाब बोर्ड ने कैंसिल की 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का किया ऐलान

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में समर वेकेशन यानी गर्मियों की छुट्टियां समय से पहले करने का फैसला किया है. 

Corona Lockdown:पंजाब बोर्ड ने कैंसिल की 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का किया ऐलान

पंजाब बोर्ड ने 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं.

नई दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा देश में हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन करने का फैसला किया है. इसी के साथ पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों में 11 अप्रैल से 10 मई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान भी कर दिया है. पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में समर वेकेशन यानी गर्मियों की छुट्टियां समय से पहले करने का फैसला किया है. 

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि गर्मियों की छुट्टियां जो कुछ समय के बाद शुरू होने वाली थीं वो अब 11 अप्रैल से शुरू होकर 10 मई तक चलेंगी. इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि 5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को लॉकडाउन से पहले हुए एग्जाम और असाइनमेंट्स के आधार पर पास किया जाएगा. हालांकि, अभी तक 10वीं और 12वीं क्लास के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

बता दें कि लॉकडाउन शुरू होने से पहले पंजाब बोर्ड ने 5वीं क्लास की 3 परीक्षाएं आयोजित की थीं. बोर्ड ने अब 5वीं क्लास की बची हुईं परीक्षाएं कैंसिल करने का फैसला किया है. वहीं, 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स की सिर्फ प्रैक्टिकल परीक्षाएं ही पेंडिंग हैं. लेकिन अब बोर्ड 8वीं क्लास का रिजल्ट सिर्फ थ्योरी पेपर्स के आधार पर ही जारी करेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शिक्षा मंत्री ने बताया कि बच्चों के पेरेंट्स लॉकडाउन के कारण उनकी पढ़ाई में हो रहे नुकसान को लेकर चिंतित थे. हालांकि, अब गर्मियों की छुट्टियां पहले होने से उन्हें राहत मिलेगी. उन्होंने आगे बताया कि प्राइवेट स्कूलों को भी गर्मियों की छुट्टियां कर देनी चाहिए, लेकिन वे अपनी सहुलियत के हिसाब से ये फैसला ले सकते हैं.