Pariksha Pe Charcha 2023: प्रधानमंत्री मोदी 27 जनवरी को छात्रों और अभिभावकों के साथ करेंगे परीक्षा पे चर्चा

Pariksha Pe Charcha 2023: आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रधानमंत्री मोदी इस महीने की 27 तारीख को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षा पे चर्चा करें. यह पीपीसी का छठा सीजन है.

Pariksha Pe Charcha 2023: प्रधानमंत्री मोदी 27 जनवरी को छात्रों और अभिभावकों के साथ करेंगे परीक्षा पे चर्चा

Pariksha Pe Charcha 2023: 27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी के संग करेंगे परीक्षा पे चर्चा

नई दिल्ली:

Pariksha Pe Charcha 2023: आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम सुर्खियों में है. कई स्टेट बोर्ड समेत सीबीएसई की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं फरवरी-मार्च में शुरू होने वाली हैं, ऐसे में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन इसी महीने किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के संग परीक्षा पे चर्चा करेंगे. केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को परीक्षा पे चर्चा के छठे सीजन की घोषणा करते हुए कहा कि स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम "परीक्षा पे चर्चा 2023" का आयोजन 27 जनवरी, 2023 को नई दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा. 

पिछले पांच वर्षों से शिक्षा मंत्रालय के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. यह एक अनूठी इंटरएक्टिव कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, देश भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ परीक्षाओं, स्कूल के दिनों, स्कूल के बाद के जीवन से जुड़ी रोचक बाते करते हैं. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छात्रों को अपने स्कूलों दिनों से जुड़ी बातें और गुरु मंत्र भी देते हैं. इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों में बोर्ड परीक्षाओं के खौफ को कम करना है. 

NHB Recruitment 2023: ग्रेजुएट्स के लिए बड़ा मौका! यंग प्रोफेशनल के पदों पर करें आवेदन, सैलरी मिलेगी 50, 000

पीपीसी में हर साल राज्य बोर्डों, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस), नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) और अन्य बोर्डों से बड़ी संख्या में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावक भाग लेते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

JNVST 2023: नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 29 अप्रैल को होगी परीक्षा