Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 15 जून को घोषणा करके जानकारी दी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक बार फिर 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और  UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख

NTA ने 6 अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 15 जून को घोषणा करके जानकारी दी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक बार फिर 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. दरअसल, देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर एनटीए ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जिन एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई गई है उनमें जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE 2020) और यूजीसी नेट 2020 (UGC NET) समेत कई एग्जाम शामिल हैं. 

इन एग्जाम के लिए बढ़ाई गई अंतिम तारीख
- JNUEE 2020
- UGC NET 2020
- IGNOU Phd और IGNOU OPENMAT 2020
- ICAR AIEEA 2020
- CSIR UGC NET 2020
- AIAPGET 2020

इन 6 अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की नई अंतिम तारीख 30 जून है. पहले एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 15 जून थी. लेकिन अब उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि ये तीसरी बार है जब एनटीए ने एप्लिकेशन की तारीखों को आगे बढ़ाया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उम्मीदवार 30 जून को शाम 5 बजे तक एप्लिकेशन फॉर्म जमा करा सकेंगे और फीस ऑनलाइन क्रेडिड कार्ड, डेबिट कार्ड यूपीआई, पेटीएम के जरिए रात 11.50 तक जमा कराई जा सकेगी. इसके साथ ही एनटीए ने ये भी बताया है कि परीक्षाओं की तारीखें, एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट nta.nic.in पर जारी कर दी जाएगी.