NEET SS काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, mcc.nic.in पर आवेदन करें

NEET SS Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमिटी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर नीट सुपर स्पेशलिटी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी है. 

NEET SS काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, mcc.nic.in पर आवेदन करें

NEET SS काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, mcc.nic.in पर आवेदन करें

नई दिल्ली:

NEET SS Counselling 2022 Round 1 Registration: मेडिकल काउंसलिंग कमिटी ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट फॉर सुपर स्पेशलिटी (NEET SS) के राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 21 नवंबर 2022 से शुरू कर दी है. नीट सुपर स्पेशलिटी के राउंड 1 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवार एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं. नीट एसएस काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है, जो 28 नवंबर 2022 तक चलेगी. काउंसलिंग में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क भी देना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा. शुल्क भुगतान का लिंक एमसीसी की साइट पर 28 नवंबर को दोपहर 3 बजे से उपलब्ध रहेगा. 

नीट एसएस 2022 परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार ही नीट एसएस 2022 काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. NEET SS काउंसलिंग 2022 में 156 सरकारी, निजी, डीम्ड और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) संस्थान भाग ले रहे हैं. 

SSC CGL टियर 1 का एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा 1 दिसंबर से शुरू

NEET SS काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन के पूरा होने पर उम्मीदवारों को 25 से 28 नवंबर, 2022 तक अपने कॉलेज और पाठ्यक्रम की प्राथमिकताओं को चुनना होगा. बाद में, प्राधिकरण NEET SS रैंक, वरियता, सीट की उपलब्धता और आरक्षण के आधार पर 29 नवंबर से 30 नवंबर सीटें आवंटित करेगा. नीट एसएस काउंसलिंग का रिजल्ट 1 दिसंबर 2022 को घोषित किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों को सीट आवंटित की गई है, उन्हें 2 दिसंबर से 7 दिसंबर तक डॉक्यूमेट्स वेरिफिकेशन के लिए अपने संबंधित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा.

UP NEET UG Counselling 2022: मॉप-अप राउंड शेड्यूल रिवाइज्ड, जानें किस दिन क्या होगा? 

NEET SS Counselling 2022 Round 1: ऐसे अप्लाई करें-

1.सबसे पहले एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट यानी mcc.nic.in पर जाएं.

2. होमपेज पर सुपर स्पेशियलिटी काउंसलिंग के विकल्प पर क्लिक करें.

3.अब नए पेज पर स्क्रॉल करें और रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.

4.विवरण दर्ज कर रजिस्टर करें।

5.नीट एसएस 2022 राउंड 1 आवेदन फॉर्म को लॉग इन करें और भरें और शुल्क का भुगतान करें.

6. सबमिट बटन पर क्लिक करें.

7.इसे डाउनलोड करें और संदर्भ के लिए कुछ प्रिंटआउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com