NEET PG Result 2021 घोषित, NBE जल्द जारी करेगी लिंक

NEET PG 2021 Results : परस्नातकों के लिए राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test for Postgraduate) जारी हो गया है. नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन ने यह जानकारी दी है. 

NEET PG Result 2021 घोषित, NBE जल्द जारी करेगी लिंक

neet PG Result : नीट परीक्षा परिणामों को लेकर परीक्षार्थियों में बेहद उत्सुकता

नई दिल्ली:

NEET PG 2021 Results : नीट पीजी परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित हो गया है और इसका लिंक जल्द ही जारी किया जाएगा. परस्नातकों के लिए राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test for Postgraduate) जारी हो गया है. नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन ने यह जानकारी दी है. एनबीई (NBE) का कहना है कि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in or nbe.edu.in पर रिजल्ट का लिंक जारी कर दिया जाएगा. एनबीई मेडिसिन में पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम की प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है.

उसने यह भी बताया है कि नीट पीजी का कटऑफ (NEET PG cut-offs) मार्क्स भी जारी कर दिया गया है. जनरल कैटेगरी (general category) के लिए कटऑफ 302 है, जबकि एससी-एसटी और ओबीसी के लिए यह 265 है. अक्षमता के शिकार लोगों के लिए अनारक्षित वर्ग में यह कटऑफ 283 है.

क्या NEET अंग्रेजी माध्यम, अमीरों की परीक्षा है?

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस इन मेडिकल साइंसेस ने ट्विटर पर नोटिस जारी करते हुए कहा है कि एनबीईएमएस (NBEMS) ने नीट पीजी 2021 के रिजल्ट घोषित कर दिए हं. परिणामों का विस्तृत ब्योरा और रैंक भी जल्द ही जारी की जाएगी.  जनरल कैटेगरी के छात्रों को 50वीं पर्सेंटाइल हासिल करना जरूरी होगी . जबकि रिजर्व कैटेगरी के लिए 40वीं पर्सेंटाइल लाना होगा.


NEET UG Exam 2021: नीट में शामिल हुए 95% छात्र, 3800 से ज्यादा केंद्रों पर हुई थी परीक्षा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अक्षमता के शिकार परीक्षार्थियों के लिए एग्जाम में उत्तीर्ण लोगों के लिए 45वीं पर्सेंटाइल लाना होगा. एनबीईएमएस की ऑफिसियल नोटिस में कहा गया है कि ऑल इंडिया के 50 फीसदी कोटे के लिए नीट-पीजी 2021 की रैंक और मेरिट (NEET-PG 2021 rank and the merit) अलग से जारी की जाएगी. जबकि राज्यों या केंद्रशासित प्रदेशों की सूची राज्यवार उनके द्वारा तय मानकों के अनुरूप जारी की जाएगी.