NEET PG: 18 अप्रैल को है परीक्षा, कोरोना को लेकर जारी हुई गाइडलाइंस

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने 18 अप्रैल को होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG 2021) के लिए COVID-19 एडवाइजरी जारी की है.

NEET PG: 18 अप्रैल को है परीक्षा, कोरोना को लेकर जारी हुई गाइडलाइंस

नई दिल्ली:

NEET PG 2021: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने 18 अप्रैल को होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG 2021) के लिए COVID-19 एडवाइजरी जारी की है.

बोर्ड ने यह भी कहा है कि परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी.  "आगे की ट्रेनिंग के लिए अपने-अपने विषयों में स्नातकोत्तर में प्रवेश के बाद परीक्षा के महत्व को देखते हुए, उम्मीदवारों की सबसे अच्छी दिलचस्पी है कि वे इस परीक्षा को घोषित तिथि पर जारी रखें,"

NEET PG 2021 परीक्षा के सुरक्षित संचालन के लिए सुरक्षात्मक उपायों को जोड़ा गया है:

सेम स्टेट सेंटर

NBE ने देश भर में परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ा दी है. जिन उम्मीदवारों ने विकल्प "अन्य" चुना था, उन्हें अंतर-राज्य यात्रा से बचने के लिए उनके पत्राचार पते की स्थिति के भीतर परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए थे.

कोविड ई पास

किसी भी यात्रा-संबंधी प्रतिबंध के मामले में उम्मीदवारों के आंदोलन को सुविधाजनक बनाने के लिए NEET PG एडमिट कार्ड एक COVID E-PASS होगा। सभी राज्यों को इसके संबंध में सूचित किया गया है.

परीक्षा केंद्रों पर एंट्री

परीक्षा केंद्र पर भीड़ से बचने के लिए, उम्मीदवारों को रिपोर्ट करने के लिए कंपित समय स्लॉट होंगे. आवंटित समय स्लॉट को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जाएगा.

थर्मल गन का उपयोग कर प्रवेश बिंदु पर उम्मीदवारों के तापमान की जांच की जाएगी. सामान्य तापमान से ऊपर वाले या COVID -19 संक्रमण के किसी भी लक्षण को प्रदर्शित करने वाले उम्मीदवारों को इस उद्देश्य के लिए बनाए गए एक अलग आइसोलेशन रूम में परीक्षा देने की अनुमति होगी.

फेस मास्क

उम्मीदवारों को फेस मास्क के बिना परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

COVID-19 सुरक्षात्मक गियर सुरक्षा किट

सभी उम्मीदवारों को एक सुरक्षा गियर सुरक्षा किट दी जाएगी जिसमें एक फेस शील्ड, एक फेस मास्क और फाइव हैंड सैनिटाइजर पाउच होंगे. सभी उम्मीदवारों को हर समय फेस शील्ड पहनना अनिवार्य होगा.

एक बार परीक्षा समाप्त हो जाने पर, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र  से बाहर निकलते हुए भीड़ से बचना होगा. ताकि सोशल डिस्टेसिंग का पालन होता रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com