NEET PG का रीवाइज्ड टाइमटेबल हुआ जारी, 19 नवंबर तक कॉलेज में कर सकेंगे रिपोर्ट

NEET PG Counselling 2022: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर के टाइमटेबल में संशोधन किया है. पीजी डेंटल उम्मीदवारों को 13 नवंबर तक वेरिफिकेशन के लिए अपने ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स को जमा करना होगा.

NEET PG का रीवाइज्ड टाइमटेबल हुआ जारी, 19 नवंबर तक कॉलेज में कर सकेंगे रिपोर्ट

NEET PG का रीवाइज्ड टाइमटेबल हुआ जारी

नई दिल्ली:

NEET PG Counselling 2022: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (नीट पीजी) के टाइमटेबल में संशोधन किया है. पीजी डेंटल उम्मीदवारों को 13 नवंबर तक वेरिफिकेशन के लिए अपने ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स को जमा करना होगा. पहले डॉक्यूमेंट्स जमा करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर थी.  मेडिकल और डेंटल कोर्स के लिए विकल्पों में संशोधन 15 नवंबर को सुबह 10 बजे तक किया जा सकता है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in के माध्यम से विकल्प भर सकते हैं.

इस बीच, काउंसलिंग के राउंड 2 के लिए सीट आवंटन की घोषणा 17 के बजाय 16 नवंबर को सुबह 11 बजे की जाएगी. वहीं फीस का भुगतान 17 नवंबर से 18 नवंबर तक किया जा सकेगा. आवंटित मेडिकल/डेंटल कॉलेज में रिपोर्ट करने की अंतिम तिथि 19 नवंबर शाम साढ़े पांच बजे तक है.

इस बीच, केईए ने नीट पीजी के लिए योग्यता प्रतिशत कम होने के कारण उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और दस्तावेजों के सत्यापन के संबंध में एक अधिसूचना भी जारी की. पर्सेंटाइल कम होने के बाद योग्य उम्मीदवारों को एक नया पंजीकरण करना होगा और पीजी काउंसलिंग 2022 के मोप-अप राउंड का आयोजन एमसीसी वेबसाइट पर दिए गए टाइमटेबल के अनुसार आयोजित किया जाएगा.

DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए सीट आवंटन का तीसरा चरण रविवार से होगा शुरू

कई राज्यों में काउंसलिंग में देरी के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी नोटिस के बाद नीट पीजी काउंसलिंग के टाइमटेबल में संशोधन किया गया है,  जिसमें कर्नाटक सहित 11 राज्यों को 16 नवंबर तक राउंड 2 काउंसलिंग खत्म करने का आदेश दिया गया है.

NEET PG Counselling 2022: ऑप्शन ऐसे भरें

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- kea.kar.nic.in पर जाएं.

2.मेडिकल और डेंटल के लिए 'राउंड 2 ऑप्शन एंट्री लिंक' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें.

3.अपनी साख दर्ज करें जैसे पीजीईटी संख्या संख्या और सुरक्षा कैप्चा.

4.अपने विकल्प चुनें, सहेजें और सबमिट करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5.लॉग आउट करें.

Featured Video Of The Day

चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई कर रहे बच्चों ने बजट 2023 को लेकर क्या कहा? जानिए