NBSE Class 10 HSLC, Class 12 HSSLC 2017 Result: नगालैंड बोर्ड ने Nbsenagaland.com पर घोषित किए नतीजे

नागालैंड बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन ने दसवीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं. स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

NBSE Class 10 HSLC, Class 12 HSSLC 2017 Result: नगालैंड बोर्ड ने Nbsenagaland.com पर घोषित किए नतीजे

नागालैंड बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन ने दसवीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं. स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. नागालैंड बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन सेकेंडरी स्‍कूल लीविंग सर्टिफिकिट (SSLC) और 10वीं और हायर सेकेंडरी स्‍कूल लीविंग सर्टिफिकिट (HSSLC) 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराता है.

ऐसे चेक करें नागालैंड बोर्ड के रिजल्‍ट
- नागालैंड बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्‍लिक करें.
- इसके बाद अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर अपना रिजल्‍ट चेक करें.
- स्‍टूडेंट्स इन वेबसाइट्स (www.nbsenagaland.com, www.indiaresults.com, www.exametc.com and www.examresults.net) पर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

एसएमएस के जरिए पा सकते हैं रिजल्‍ट
वेबसाइट के अलावा स्‍टूडेंट्स एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट पा सकते हैं. एसएमएस के जरिए रिजल्ट पाने के लिए बोर्ड द्वारा जारी नंबरों पर एसएमएस भेजना होगा. 
10वीं का रिजल्‍ट पाने के लिए NB10ROLL NUMBER लिखकर 54242 पर भेजें.
12वीं का रिजल्‍ट पाने के लिए NB12ROLL NUMBER लिखकर 54242 पर भेजे.

ऐसे भी देख सकते हैं रिजल्‍ट
रिजल्‍ट वेबसाइट और एसएमएस के अलावा बोर्ड के नोटिस बोर्ड पर भी देख सकते हैं. परीक्षा परिणाम ऑफिस के नोटिस बोर्ड पर भी लगाए जाएंगे. इसके अलावा बोर्ड ने सभी रजिस्टर्ड इंस्टीट्यूशन को नोटिस भेजा है कि रिजल्ट जारी होते ही सभी मार्कशीट और अन्य जरूरी कागजात बोर्ड से 08 मई को ही ले लें. इसके लिए 10 मई अंतिम तारीख तय की गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com