PM मोदी से छात्र CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की कर रहे अपील, ट्रेंड हो रहा #modiji_cancel12thboards

देशभर में कोरोना के चलते हालात गंभीर बने हुए हैं.  कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के अंदर डर और चिंता देखने को मिल रही है.

PM मोदी से छात्र CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की कर रहे अपील, ट्रेंड हो रहा #modiji_cancel12thboards

PM मोदी से छात्र CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कराने की कर रहे अपील.

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना के चलते हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के अंदर डर और चिंता देखने को मिल रही है. छात्र केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द या आगे स्थगित करने की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. 

देशभर में कई जगहों पर कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसके चलते शिक्षण संस्थान भी बंद हैं. ऐसे में छात्र और अभिभावक 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. 

कुछ छात्रों का कहना है कि कई देश, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी कम है, उन्होंने भी सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं, लेकिन सीबीएसई बोर्ड ने अब तक परीक्षा रद्द नहीं की हैं.

12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परीक्षा रद्द करने की अपील कर रहे हैं, जिसके लिए छात्र ट्विटर पर #modiji_cancel12thboards और  #CancelExamsSaveStudents ट्रेंड करा रहे हैं. 

इससे पहले छात्रों ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और सीबीएसई से #CancelBoardExams ट्रेंड करा कर परीक्षा रद्द करने की अपील की थी. हालांकि, सीबीएसई ने अभी तक 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है.

एक छात्र ने ट्वीट किया, "नरेंद्र मोदी जी और रमेश पोखरियाल निशंक जी से मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दें, क्योंकि जो कुछ हो रहा है उसके कारण हम छात्र अधिक दबाव में हैं और हम अपने और अपने माता-पिता के जीवन को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं."


 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com