Meghalaya TET: 10 जून से शुरू होंगे आवेदन, एक महीने तक चलेगा प्रोसेस

शिक्षा विभाग, मेघालय अगले सप्ताह से मेघालय TET 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा. टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जून, 2021 से शुरू होगी. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे megeducation.gov.in की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Meghalaya TET: 10 जून से शुरू होंगे आवेदन, एक महीने तक चलेगा प्रोसेस

नई दिल्ली:

शिक्षा विभाग, मेघालय अगले सप्ताह से मेघालय  TET 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा. टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जून, 2021 से शुरू होगी. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे megeducation.gov.in की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बता दें, आवेदन की प्रक्रिया एक महीने चलेगी यानी प्रक्रिया 10 जुलाई, 2021 को समाप्त होगी. जो उम्मीदवार आधिकारिक साइट के माध्यम से परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके कर सकते हैं.

Meghalaya TET 2021: कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  megeducation.gov.in. पर जाएं.

स्टेप 2- "TET 2021" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3-  अब मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4- Meghalaya TET 2021 का फॉर्म को सबमुट करें.

स्टेप 5- अगर आप चाहें तो इस फॉर्म का भविष्य के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं.

बता दें, परीक्षा राज्य में 28 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी. चयन प्रक्रिया में पेपर I और पेपर- II के लिए मेघालय TET 2021 शामिल है. परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और परीक्षा का समय दो घंटे 30 मिनट का होगा. परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी में होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com