उत्तर प्रदेश में PPP मॉडल पर तैयार होंगे मेडिकल कॉलेज, पढ़ें पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष बृहस्पतिवार को उनके सरकारी आवास पर सम्भल एवं महराजगंज जनपद में सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) से स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज के सम्बन्ध में राज्य सरकार तथा पीपीपी साझेदारर के मध्य सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए.

उत्तर प्रदेश में PPP मॉडल पर तैयार होंगे मेडिकल कॉलेज, पढ़ें पूरी जानकारी

प्रदेश में पहली बार पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष बृहस्पतिवार को उनके सरकारी आवास पर सम्भल एवं महराजगंज जनपद में सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) से स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज के सम्बन्ध में राज्य सरकार तथा पीपीपी साझेदारर के मध्य सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए. इस अवसर पर एमओयू दस्तावेजों का आदान-प्रदान किया गया. एक सरकारी बयान के मुताबिक इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बासन्तिक नवरात्रि के पावन अवसर पर बहुप्रतिष्ठित संस्थाओं श्री सिद्धि विनायक ट्रस्ट, बरेली एवं शांति फाउण्डेशन ट्रस्ट, महराजगंज द्वारा प्रदेश में पीपीपी तरीके मेडिकल कॉलेज की स्थापना के कार्य को आगे बढ़ाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार किसी मेडिकल कॉलेज की स्थापना पीपीपी तरीके से की जा रही है. चिकित्सा शिक्षा विभाग इस कार्य को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाए. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 16 जनपदों में पीपीपी तरीके से मेडिकल कॉलेज के निर्माण की कार्यवाही को युद्ध स्तर पर आगे बढ़ाया जाएगा तथा इसी क्रम में आज जनपद महराजगंज एवं सम्भल में 330-330 बेड के मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्यवाही को पारदर्शिता के साथ नेशनल मेडिकल कमिशन की शर्तों के आधार पर आगे बढ़ाया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पीपीपी पार्टनर शांति फाउण्डेशन एवं श्री सिद्धि विनायक ट्रस्ट के लिए क्रमशः जनपद महराजगंज एवं सम्भल में वर्ष 2024 तक मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने का लक्ष्य तय किया है. उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य अवसरंचना और स्वास्थ्य शिक्षा को और मजबूत करने के लिए 14 जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए एमओयू पारदर्शी तरीके से शीघ्र ही सम्पन्न होंगे.