Maharashtra HSC Result 2018: 30 मई को आएंगे 12वीं के नतीजे, ऐसे करें चेक

Maharastra Board HSC results ऑफिशियल वेबसाइट www.mahresult.nic.in, www.mahahsscboard, mahar ashtra.gov.in और results.gov.in पर जारी किए जाएंगे. 

Maharashtra HSC Result 2018: 30 मई को आएंगे 12वीं के नतीजे, ऐसे करें चेक

MSBSHSE 30 मई को 12वीं के नतीजे घोषि‍त करेगा

खास बातें

  • MSBSHSE 30 मई को 12वीं के नतीजे घोषित करेगा
  • रिजल्‍ट ऑफिश‍ियल वेबसाट पर जारी किए जाएंगे
  • रिजल्‍ट दोपहर 1 बजे जारी किए जाएंगे
नई द‍िल्‍ली :

MSBSHSE या महाराष्‍ट्र स्‍टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी एजुकेशन, पुणे बुधवार यानी कि 30 मई को 12वीं (HSC) के रिजल्‍ट जारी करेगा. रिजल्‍ट दोपहर एक बजे जारी किए जाएंगे. महाराष्‍ट्र बोर्ड के मुताबिक HSC रिजल्‍ट सबसे पहले बोर्ड हेडक्‍वार्टर में सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में घोषित किए जाएंगे. आपको बता दें कि प‍िछले कुछ समय से महाराष्‍ट्र बोर्ड के 12वीं के नतीजों को लेकर कई अफवाहें चल रही थीं. इसी वजह से बोर्ड को दो बार नोटिफिकेशन जारी कर रिजल्‍ट की तारीख को लेकर सफाई देनी पड़ी थी. महाराष्‍ट्र बोर्ड के नतीजे www.mahresult.nic.in, www.mahahsscboard, maharashtra.gov.in और results.gov.in पर जारी किए जाएंगे. 

महाराष्‍ट्र बोर्ड की आधिकार‍िक वेबसाइट के अलावा रिजल्‍ट www.examresults.net जैसी थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी उपलब्‍ध होंगे. 

Maharashtra Board class 12th HSC result 2018: ऐसे चेक करें रिजल्‍ट 

स्‍टेप 1: महाराष्‍ट्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  www.mahresult.nic.in पर जाएं. 
स्‍टेप 2: Higher Secondary Certificate Examination Result 2018 लिंक पर क्लिक करें. 
स्‍टेप 3: अपना रोल नंबर और अन्‍य डिटेल डालें. 
स्‍टेप 4: सबमिट बटन पर क्लिक कर अपना रिजल्‍ट देखें. 

महाराष्‍ट्र बोर्ड की प्रेस रिलीज के मुताबिक इस बार साइंस स्‍ट्रीम से 5 लाख 80 हजार 820, आर्ट्स स्‍ट्रीम से 4 लाख 79 हजार 863 और कॉमर्स से  3,66,756 स्‍टूडेंट ने HSC की परीक्षा दी थी.

पिछले साल 12वीं के नतीजे 30 मई और 10वीं के 13 जून को घोषित किए गए थे. हालांकि अभी तक 10वीं के नतीजों की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com