महाराष्ट्र MSBSHSE ने क्लास 10th, 12th के लिए बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, देखें डिटेल्स

Maharashtra MSBSHSE Class 10, 12 Board Exams: स्कूल के प्रधानाचार्यों ने दिवाली अवकाश के कारण तारीखों को बढ़ाने की मांग की थी. स्कूलों ने दावा किया था कि त्यौहार के कारण फॉर्म पूरा नहीं भरा गया था.

महाराष्ट्र MSBSHSE ने क्लास 10th, 12th के लिए बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, देखें डिटेल्स

Maharashtra MSBSHSE Class 10, 12 Board Exams: नियमित शुल्क के साथ सभी छात्रों के लिए अब एचएससी के लिए पंजीकरण 15 नवंबर तक और विलंब शुल्क के साथ 31 नवंबर 2022 तक भर पाना संभव होगा.

Maharashtra MSBSHSE Class 10, 12 Board Exams: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) ने आज रेगुलर, रिपीटर और प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए कक्षा 10 (SSC) और कक्षा 12 (HSC) परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की समय सीमा बढ़ा दी है. नियमित शुल्क वाले सभी छात्रों के लिए अब एचएससी के लिए पंजीकरण 15 नवंबर तक और विलंब शुल्क के साथ 31 नवंबर 2022 तक भर पाना संभव होगा. एसएससी के लिए उम्मीदवारों के पंजीकरण की अंतिम तारीख 25 नवंबर निर्धारित की गई है.

असिस्टेंट इंजीनियर सिविल लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

पहले घोषित कार्यक्रम के अनुसार, एचएससी के रेगुलर छात्रों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 21 अक्टूबर को समाप्त होने वाली थी और प्राइवेट, रिपीटर एवं अन्य उम्मीदवारों के फॉर्म भरने की प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू होने वाली थी, लेकिन बाद में रेगुलर कैंडिडेट के लिए पंजीकरण की समय सीमा 22 अक्टूबर से बढ़ाकर 5 नवंबर कर दिया गया था. जबकि एसएससी उम्मीदवारों के पंजीकरण की पहले की समय सीमा 10 नवंबर थी.

हालांकि फॉर्म भरने का काम अधूरा रह गया था जिसके लिए प्राचार्यों ने दीवाली छुट्टी को कारण बताते हुए तारीखों को आगे बढ़ाने की मांग की थी.

शुक्रवार की सुबह, महाराष्ट्र राज्य बोर्ड ने नए कार्यक्रम की घोषणा की, जिसके अनुसार रेगुलर, प्राइवेट, क्रेडिट हस्तांतरण, रिपीटर, वोकेशनल स्ट्रीम के छात्रों और अन्य सहित सभी एचएससी उम्मीदवार जो एचएससी 2023 परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे 6 नवंबर से 15 नवंबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं और पंजीकरण शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. महाराष्ट्र राज्य बोर्ड के संभागीय कार्यालयों में पंजीकरण शुल्क और प्री-लिस्ट जमा करने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जूनियर कॉलेजों को 7 दिसंबर तक का समय दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेगुलर, प्राइवेट और रिपीटर सहित सभी एसएससी उम्मीदवार अब 11 नवंबर से 25 नवंबर के बीच अपने फॉर्म भर सकते हैं.