केरल: 11वीं क्लास की सप्लीमेंट्री परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, आज आवेदन करने का अंतिम दिन

Kerala Class 11 Supplementary Exam: परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 16 नवंबर 2020 है. 

केरल: 11वीं क्लास की सप्लीमेंट्री परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, आज आवेदन करने का अंतिम दिन

केरल: 11वीं क्लास की सप्लीमेंट्री परीक्षा इस दिन से होगी शुरू.

नई दिल्ली:

Kerala Class 11 Supplementary Exam: उच्च माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, केरल (DHSE Kerala) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 11वीं की सप्लीमेंट्री या इंप्रूवमेंट परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. जिन छात्रों ने कक्षा 11वीं की सप्लीमेंट्री या इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट dhsekerala.gov.in से परीक्षा का टाइम टेबल ऑनलाइन देख सकते हैं. 

शेड्यूल के अनुसार, निदेशालय विभिन्न केंद्रों पर कक्षा 11वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा 18 से 23 दिसंबर 2020 तक आयोजित करेगा. सरकार द्वारा निर्धारित COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

DHSE केरल ने उम्मीदवारों के लिए सप्लीमेंट्री या इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पंजीकरण विंडो खोली है. परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 16 नवंबर 2020 है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मार्च 2020 में DHSE प्रथम वर्ष की उच्चतर माध्यमिक परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपने स्कोर में सुधार के लिए तीन विषयों तक सप्लीमेंट्री या इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं. वहीं, जिन उम्मीदवारों ने मार्च नें हुई कक्षा 11वीं की परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, लेकिन अगर वे किसी कारण से परीक्षा नहीं दे सके थे, तो वे उन सभी सब्जेक्ट्स के लिए पंजीकरण कर सकते हैं, जिनमें वे अनुपस्थित थे.