JEE MAIN RESULT: तेलंगाना के लड़के ने BTech, Architecture पेपर्स में किया टॉप, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 का परिणाम घोषित किया गया है और 13 उम्मीदवारों ने परीक्षा में 100 अंक हासिल किए हैं. उनमें से एक जोसुला वेंकट आदित्य हैं, जिन्होंने इस साल दूसरी बार शीर्ष स्थान हासिल किया है.

JEE MAIN RESULT: तेलंगाना के लड़के ने BTech, Architecture पेपर्स में किया टॉप, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

नई दिल्ली:

JEE Main Result 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 का परिणाम घोषित किया गया है और 13 उम्मीदवारों ने परीक्षा में 100 अंक हासिल किए हैं.  उनमें से एक जोसुला वेंकट आदित्य हैं, जिन्होंने इस साल दूसरी बार शीर्ष स्थान हासिल किया है.

वहीं जेईई मेन फरवरी की परीक्षा में भी जोसुला वेंकट आदित्य ने पेपर 2 में टॉप किया था. ये परीक्षा BArch और  BPlannig पेपर्स  के लिए आयोजित की गई थी.  इस बार उन्होंने इंजीनियरिंग के पेपर में टॉप किया. फरवरी में आयोजित जेईई मेन पेपर 2 के दूसरे टॉपर महाराष्ट्र के जाधव आदित्य सुनील थे.

जेईई मेन मार्च परीक्षा में टॉप करने वाले अन्य छात्र हैं: दिल्ली के सिद्धार्थ कालरा और काव्या चोपड़ा; तेलंगाना के बन्नुरु रोहित कुमार रेड्डी, मदुर आदर्श रेड्डी; पश्चिम बंगाल से ब्रेटन मोंडल; बिहार के कुमार सत्यदर्शी, मृदुल अग्रवाल और राजस्थान के जेनिथ मल्होत्रा; तमिलनाडु से अश्विन अब्राहम; अथर्व अभिजीत ताम्बत और महाराष्ट्र से बख्शी गार्गी मकरंद ने परीक्षा के लिए टॉप किया है.

बीटेक के उम्मीदवारों के लिए आयोजित जेईई मेन फरवरी सत्र में, छह छात्रों ने पूर्ण 100 पर्सेंटाइल हासिल किए थे. बता दें, कोई महिला टॉपर नहीं थीं.

JEE मेन मार्च का परिणाम सिर्फ छह दिनों में घोषित किया गया है. पहली बार, कारगिल, भारत, कुआलालंपुर, मलेशिया और नाइजीरिया में लागोस में परीक्षा आयोजित की गई थी.

यह परीक्षा 334 शहरों में फैले 792 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी, जिसमें भारत के बाहर 12 शहर शामिल हैं.

व्यक्तिगत परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध हैं और उम्मीदवार स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनी साख के साथ लॉगिन कर सकते हैं.

एनटीए जल्द ही उन उम्मीदवारों के लिए आवेदन विंडो को फिर से खोल देगा जो जेईई मेन अप्रैल प्रयास के लिए नए आवेदन जमा करना चाहते हैं. आखिरी सत्र मई में आयोजित किया जाएगा.

मई सत्र के लिए जेईई मुख्य परिणाम के दौरान अखिल भारतीय रैंक के उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com