JEE Main 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए फॉर्म में करेक्शन करने का आज आखिरी दिन

जेईई मेन एग्जाम के लिए आज एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का आखिरी दिन है. NTA आज करेक्शन विंडो बंद कर देगी.

JEE Main 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए फॉर्म में करेक्शन करने का आज आखिरी दिन

जेईई मेन एग्जाम के लिए फॉर्म में करेक्शन करने का आज आखिरी दिन है.

नई दिल्ली:

JEE Main 2020 Application Correction Facility Ends Today: जेईई मेन सबसे अहम एंट्रेंस एग्जाम (JEE Main Exam 2020) में शुमार किया जाता है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते इस एग्जाम को पोस्टपोन कर दिया गया है. हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन (JEE Main Exam) का एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को 1 अप्रैल को एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का दूसरा मौका दिया था. आज एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का आखिरी दिन है. NTA आज करेक्शन विंडो बंद कर देगी. जेईई मेन का एग्जाम देने वाले जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपने फॉर्म में सुधार नहीं किया है, उनके पास आज फॉर्म में करेक्शन करने का आखिरी मौका है. 

एनटीए ने कुछ समय पहले एक बयान जारी कर कहा था, "उम्मीदवारों से ये अपील की जाती है कि वे अपने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन बहुत ध्यान से करें, क्योंकि इसके बाद फॉर्म में सुधार करने का कोई मौका नहीं दिया जाएगा. अगर फॉर्म में किए गए बदलाव के लिए फीस जमा करने की आवश्यकता होती है तो पेमेंट करने के बाद फॉर्म में किए गए बदलाव दिखाई देंगे. " पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग द्वारा किया जा सकता है. 

परीक्षा केंद्र के लिए आज शहर बदलने का आखिरी मौका
उम्मीदवार फॉर्म में करेक्शन करने के साथ एग्जाम सेंटर के लिए अपनी सहूलियत के अनुसार शहरों का चयन भी कर सकते हैं. दरअसल, कोरोनावायरस की वजह से उम्मीदवारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसके मद्देनजर एनटीए (NTA) ने उम्मीदवारों को एग्जाम देने के लिए अपनी सहूलियत के हिसाब से शहर को बदलने का मौका दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कब होगी परीक्षा
जेईई मेन एग्जाम (JEE Main Exam 2020) को लेकर अभी कोई फाइनल डेट तो सामने नहीं आई है लेकिन NTA की तरफ से आई जानकारी के मुताबिक, जेईई मेन का एग्जाम मई के आखिरी हफ्ते में होने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. ऐसे में जेईई मेन एग्जाम की तारीख को और आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, अभी एग्जाम की नई तारीखों को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.