JEE Main Admit Card 2021: तीसरे सेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी, चौथे सत्र के लिए आज है रजिस्ट्रेशन का आखिर दिन

जेईई मेन के तीसरे सत्र के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जानें- कैसे करना है चेक.

JEE Main Admit Card 2021: तीसरे सेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी, चौथे सत्र के लिए आज है रजिस्ट्रेशन का आखिर दिन

JEE Main Admit Card 2021: तीसरे सेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी, चौथे सत्र के लिए आज है रजिस्ट्रेशन का आखिर दिन

नई दिल्ली:

JEE Main 2021 Admit Card: जुलाई में होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2021 के तीसरे सत्र के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. छात्र अपने जेईई मेन हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जा सकते हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर तीन लिंक हैं और छात्र किसी एक लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. जिसमें उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉगिन करना होगा और एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने भी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के चौथे सत्र के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई तक बढ़ा दी है. यानी आज आवेदन करने का आखिरी दिन है.

जेईई मेन 2021 के तीसरे सत्र की परीक्षा का आयोजन 20 से 25 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा और चौथा सत्र 27 जुलाई से 2 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा. तीसरे सत्र में, केवल इंजीनियरिंग के उम्मीदवार ही परीक्षा देंगे, लेकिन सत्र 4 में, प्लानिंग और आर्किटेक्चर के उम्मीदवार भी उपस्थित होंगे.

जेईई मेन का तीसरा और चौथा सत्र अप्रैल और मई के लिए तय किया गया था, लेकिन एनटीए को COVID-19 महामारी के कारण सत्र स्थगित करना पड़ा.

इस महीने की शुरुआत में दो सत्रों की नई तारीखों की घोषणा की गई थी. बता दें, एनटीए ने शेष दो सत्रों के लिए परीक्षा शहरों की संख्या भी बढ़ा दी है.

एडमिट कार्ड में अन्य जानकारी के साथ छात्रों के व्यक्तिगत विवरण और परीक्षा केंद्र का विवरण होगा. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के सभी निर्देशों और COVID-19 दिशानिर्देशों को ध्यान से पढ़ने और परीक्षा के दिन उनका पालन करने की आवश्यकता है.

प्रवेश पत्र पर एक स्व-घोषणा (self-declaration) पत्र भी होगा, जहां छात्रों को अपने हाल के स्वास्थ्य और यात्रा इतिहास को रिकॉर्ड करना होगा.

JEE Main 2021 Admit Card: कैसे करें डाउनलोड

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in. पर जाएं. (एडमिट कार्ड डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए यहां करें क्लिक)

स्टेप 2- "JEE Main Admit Card 2021" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3-मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4- एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.

स्टेप 5-अब इसे डाउनलोड कर लें.

स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें