Jamia Hamdard University: शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, यहां पढ़ें डिटेल्स

जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय, नई दिल्ली ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. पढ़ें डिटेल्स.

Jamia Hamdard University: शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय, नई दिल्ली ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय, विभिन्न कोर्सेज प्रदान करता है और इच्छुक उम्मीदवार अपने मनचाहे कोर्सेज के लिए आधिकारिक वेबसाइट- jamiahamdard.edu या एप्लिकेशन पोर्टल- jamiahamdard.nopaperforms के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई है. उम्मीदवार एक आवेदन पत्र के माध्यम से अधिकतम आठ कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय अपने नौ स्कूलों और दो केंद्रों के माध्यम से विभिन्न विषयों में डिप्लोमा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है.

विभिन्न ग्रेजुएशन कोर्सेज में प्रवेश उम्मीदवार के प्रदर्शन और NEET / JEE / CLAT जैसे राष्ट्रीय स्तर के परीक्षणों पर स्कोर के आधार पर दिया जाता है. हालांकि, महामारी के कारण, ऐसी कई परीक्षाओं में देरी हुई है. विश्वविद्यालय ने इस स्थिति में प्रवेश के लिए वैकल्पिक आधारों पर चर्चा की है.

चूंकि इस वर्ष संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE), राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET), राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा (CLAT ) जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में देरी हुई है, इसलिए हम योग्यता से समझौता किए बिना इस असाधारण स्थिति में प्रवेश प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करेंगे.

जामिया हमदर्द के कुलपति प्रोफेसर एमए ने कहा,  हमने "उचित प्रक्रियाएं" तैयार की हैं जो "निष्पक्ष और पारदर्शी" हैं और हम अकादमिक कठोरता से समझौता किए बिना खोए हुए समय की देखभाल के लिए अपने शैक्षणिक कैलेंडर को निश्चित रूप से समायोजित करेंगे,


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com