IGNOU June TEE 2022: इग्नू जून टर्म एंड एग्जाम आज से शुरू, घर से निकलने से पहले जान लें ये जरूरी बात

IGNOU TEE June 2022 परीक्षा आज से शुरू हो रही है. अगर आप भी इस परीक्षा को देने जा रहे हैं तो पहले जान से कि परीक्षा केंद्र पर आपको कैसे व्यवहार करना है.

IGNOU June TEE 2022: इग्नू जून टर्म एंड एग्जाम आज से शुरू, घर से निकलने से पहले जान लें ये जरूरी बात

IGNOU June TEE 2022: इग्नू जून टर्म एंड एग्जाम आज से शुरू

नई दिल्ली:

IGNOU June TEE 2022: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) आज से यानी 22 जुलाई से जून टर्म एंड एग्जाम (IGNOU June TEE 2022) का आयोजन कर रहा है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इग्नू ने पहले ही जारी कर दिए हैं, जिसे उम्मीदवार 20 जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं. IGNOU June TEE 2022 परीक्षा का आयोजन देश के भीतर 831 और देश के बाहर 18 परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है. यह परीक्षा 5 सितंबर 2022 तक चलेगी. इस परीक्षा ( IGNOU June TEE Exam 2022) में भाग लेने के लिए 769,482 उम्मीदवारों ने अप्लाई किया है. इग्नू जून TEE Admit Card 2022 आज कितने बजे से कर सकेंगे डाउनलोड, परीक्षा 22 जुलाई से होंगी

बता दें कि इग्नू की जून टर्म एंड एग्जाम (IGNOU June TEE 2022) परीक्षा आज सुबह 10 बजे से दो पालियों में शुरू होने जा रहा है. सुबह पाली की परीक्षा दोपहर 1 बजे तक चेलगी. वहीं दोपहर पाली की परीक्षा 2 बजे शुरू होगी जो शाम 5 बजे तक चलेगी. अगर आप भी इग्नू की इस परीक्षा (IGNOU June TEE 2022) में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो घर से निकलने से जाने से पहले जान लें ये जरूरी बात-

IGNOU June TEE Exam 2022 Guidelines: एग्जाम देने जाने से पहले जान लें ये जरूरी बात

1.परीक्षा केंद्र पर निकलने से पहले अपना एडमिट कार्ड जरूर चेक करें, क्योंकि इसके बिना परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा.

2.परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन करना है, इसलिए घर से ही फेस मास्क पहनकर जाएं. परीक्षा केंद्र पर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें और अपना सैनिटाइजर लेकर जाएं.

3.एडमिट कार्ड के साथ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त वैध आईडी कार्ड जैसे कि ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटर आईडी आदि को परीक्षा केंद्र पर जरूर लेकर जाएं.  

4.IGNOU June TEE 2022 परीक्षा केंद्र पर छात्र किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे कि पेन ड्राइव, ब्लू टूथ, मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, लैबटॉप, स्मार्ट वॉच वगैरह साथ में लेकर न जाएं. 

ये भी पढ़ेंः IGNOU ने जुलाई सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की डेट एक बार फिर बढ़ाई, आवेदन का तरीका जान लें

IGNOU latest News 2022: इग्नू की जून 2022 सत्रांत परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 25 जुलाई को, परीक्षा की नई डेट यहां देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com