ICSI Exam December 2020: आईसीएसआई ने दिसंबर परीक्षा के लिए शुरू की ऑप्ट-आउट सुविधा, दिसंबर के बजाय जून में दे सकेंगे एग्जाम

ICSI Exam December 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने दिसंबर 2020 में होने वाली ICSI परीक्षा  से बाहर होने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

ICSI Exam December 2020: आईसीएसआई ने दिसंबर परीक्षा के लिए शुरू की ऑप्ट-आउट सुविधा, दिसंबर के बजाय जून में दे सकेंगे एग्जाम

ICSI Exam December 2020: आईसीएसआई ने दिसंबर परीक्षा के लिए शुरू की ऑप्ट-आउट सुविधा.

नई दिल्ली:

ICSI Exam December 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने दिसंबर 2020 में होने वाली ICSI परीक्षा  से बाहर होने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो छात्र ऑप्ट-आउट सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें Google फॉर्म का उपयोग करके अनुरोध करना होगा. ICSI किसी अन्य रूप या मोड में किए गए अनुरोधों को स्वीकार नहीं करेगा.

कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए, ICSI ने एक बार की सुविधा के रूप में उम्मीदवारों के लिए ऑप्ट-आउट का विकल्प पेश किया है. 

उम्मीदवार जो दिसंबर में होने वाली परीक्षा के बजाय ICSI जून परीक्षा 2021 में उपस्थित होना चाहते हैं, उन्हें 20 नवंबर, 2020 से 30 दिसंबर, 2020 के बीच किसी भी तारीख की अपनी COVID-19 सकारात्मक रिपोर्ट के साथ ऑनलाइन फॉर्म जमा करना होगा. 


बता दें कि आईसीएसआई (ICSI) ने कहा था कि अपनी मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत करने में असफल होने वाले उम्मीदवारों को ऑप्ट आउट सुविधा का लाभ उठाने का मौका नहीं मिलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईसीएसआई (ICSI) ने कहा, ऑप्ट-आउट सुविधा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जनवरी 2021 है. आईसीएसआई उम्मीदवारों के ऑनलाइन फॉर्म प्राप्त होने पर, सीएस दिसंबर 2020 परीक्षा के लिए छात्र की उम्मीदवारी को रद्द कर देगा और जून 2021 सत्र के लिए आगे बढ़ा देगा. उम्मीदवारों की परीक्षा की फीस को भी अगले सत्र के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा.