IBPS SO Prelims 2020: रिजल्ट हुए जारी, यहां जानें- कैसे करना है चेक

उम्मीदवारों का चयन दो स्तरीय परीक्षा के आधार पर किया जाएगा अर्थात ऑनलाइन परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी, ऑनलाइन प्रीलिमनरी और ऑनलाइन मेंस परीक्षा. वे उम्मीदवार जो ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा में पास होंगे और जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा.

IBPS SO Prelims 2020: रिजल्ट हुए जारी, यहां जानें- कैसे करना है चेक

IBPS SO Prelims 2020

नई दिल्ली:

IBPS SO Prelims 2020: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने IBPS SO Prelims 2020 के परिणाम जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक साइट ibps.in के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं.

परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर 6 जनवरी से 12 जनवरी, 2021 तक उपलब्ध होगा. संगठन में 647 SO पदों को भरने के लिए IBPS SO 2020 भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया गया था.

IBPS SO Exam 2020: तारीख

प्रीलिमनरी परीक्षा 26 और 27 दिसंबर, 2020 को आयोजित की गई थी. IBPS SO MAIN Exam परीक्षा 24 जनवरी, 2021 को आयोजित की जाने वाली है. जल्द ही इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

IBPS SO Prelims Result 2020: कैसे करें चेक

स्टेप 1-  सबसे  पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in. पर जाएं.

स्टेप 2- "IBPS SO Prelims Result 2020" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

स्टेप 5- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

IBPS SO Prelims 2020: जानें- सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन दो स्तरीय परीक्षा के आधार पर किया जाएगा अर्थात ऑनलाइन परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी, ऑनलाइन प्रीलिमनरी और ऑनलाइन मेंस परीक्षा.  

वे उम्मीदवार जो ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा में पास होंगे और जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा.


ऑनलाइन मेंस परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में प्रतिभागी संगठनों द्वारा आयोजित किए जाने वाले कॉमन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और नोडल बैंक द्वारा समन्वित किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com