HPBOSE 10th result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट, अगर नंबरों से न हो संतुष्ट तो दोबारा भी जंचवा सकते हैं कॉपी, ऐसे करें अप्लाई

हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. हिमाचल प्रदेश के बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक  कॉपियों के पुर्नमूल्यांकन के लिए 500 रुपये प्रति विषय और पुनर्निरीक्षण के लिए 400 रुपये प्रति विषय की फीस लगेगी.

HPBOSE 10th result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट, अगर नंबरों से न हो संतुष्ट तो दोबारा भी जंचवा सकते हैं कॉपी, ऐसे करें अप्लाई

HPBOSE 10th result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है.

नई दिल्ली :

हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. हिमाचल प्रदेश के बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक  कॉपियों के पुर्नमूल्यांकन के लिए 500 रुपये प्रति विषय और पुनर्निरीक्षण के लिए 400 रुपये प्रति विषय की फीस लगेगी. ऑनलाइन hpbose.org पर अप्लाई कर सकते हैं. बोर्ड ने कहा है कि नतीजे घोषित होने के 15 दिनों के अंदर ही कॉपियों के पुर्नमूल्यांकन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आपको बता दें कि कांगड़ा की तनु ने 98.71 और हमीरपुर के क्षितिज शर्मा ने 98.57 फीसदी पाकर क्रमश: राज्य में पहला और दूसरा स्थान मेरिट में प्राप्त किया है.मेरिट में तीसरी पोजिशन पर तीन छात्र हैं. इस साल कुल 1,04,323 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इनमें से 70,371 स्टूडेंट्स को परीक्षा में कामयाबी मिली है. इस साल 10वीं बोर्ड परीक्षा में 53,526 छात्रों ने हिस्सा लिया था, जबकि परीक्षा देने वाली छात्रोंओं की संख्या 50,094 थी. हिमाचल प्रदेश की 10वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले लड़कों में  कुल 34,560 छात्र पास हुए हैं, जबकि लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया है. इस साल हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षा में कुल 35,811 लड़कियां पास हुई हैं, जो लड़कों के मुकाबले ज्यादा है. इसके अलावा परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किए गए हैं. 

2h7ghhso

HPBOSE 10th result 2020: स्टूडेंट्स इस तरह से चेक कर सकते हैं रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  hpbose.org पर जाएं. 
- इसके बाद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब Class 10 Results के लिंक पर क्लिक करें.
- अपना रोल नंबर और पूछी गई जानकारी भरें. 
- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 
- अपना रिजल्ट चेक करके प्रिंटआउट ले सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑनलाइन मार्कशीट को सरकारी वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा.  इसके बाद मूल प्रमाणपत्र बाद में जारी किया जाएगा, जिसे सभी छात्र अपने-अपने स्कूलों से जाकर ले सकते हैं.