Haryana Government ने 10वीं-12वीं के छात्रों को दी राहत, 30% सिलेबस किया कम

हरियाणा सरकार ने मौजूदा शैक्षणिक सत्र में सेकंरी और सीनियर कक्षाओं के लिए 30 प्रतिशत सिलेबस को कम करने का फैसला किया है. हरियाणा बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है.

Haryana Government ने 10वीं-12वीं के छात्रों को दी राहत, 30% सिलेबस किया कम

Haryana Government ने 10वीं-12वीं के छात्रों को दी राहत, 30% सिलेबस किया कम

नई दिल्ली:

हरियाणा सरकार ने मौजूदा शैक्षणिक सत्र (2021-22) में सेकंडरी और सीनियर कक्षाओं के लिए 30 प्रतिशत सिलेबस को कम करने का फैसला किया है. हरियाणा बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है.

उन्होंने कहा,  कोरोना वायरस के कारण छात्रों की शिक्षा पर काफी असर पड़ा है. ऐसे में हमने छात्रों को राहत देने के लिए ये फैसला लिया है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए  सेकंडरी (कक्षा 10) और सीनियर कक्षाओं (कक्षा 12) के लिए 30 प्रतिशत सिलेबस को कम करने का फैसला किया है."


जगबीर सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी दोनों कक्षाओं के कोर्सेज में 30 प्रतिशत की कमी की गई है. आपको बता दें, कोरोना संकट के बीच कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए हरियाणा में स्कूल लगभग तीन महीने बाद केवल कक्षा 9 से 12 के लिए फिर से खुल गए थे. वहीं अधिकारियों ने कहा, हालांकि,  छात्रों के लिए स्कूल आना अनिवार्य नहीं किया है क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, छात्र अपना नया सिलेबस आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर देख सकते हैं. स्कूल के प्रधानाचार्य और छात्र नए अपलोड किए गए सिलेबस को डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षाओं की तैयारी सुनिश्चित कर सकते हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)