स्थगित हो सकती है NEET परीक्षा, COVID-19 ड्यूटी में शामिल हो सकते हैं मेडिकल, नर्सिंग स्टूडेंट्स

सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है, इस मीटिंग में NEET के छात्रों के लिए जरूरी निर्णय लिया गया है. हो सकता है 1 अगस्त को होने वाली NEET की परीक्षा को स्थगित किया जाए.

स्थगित हो सकती है NEET परीक्षा, COVID-19 ड्यूटी में शामिल हो सकते हैं मेडिकल, नर्सिंग स्टूडेंट्स

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ जाने के कारण, पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. हमारे डॉक्टर- नर्स मरीजों की जान बचाने के लिए दिन रात सेवा में लगे हुए हैं. इसी बीच  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑक्सीजन और दवा की उपलब्धता की समीक्षा करने के लिए विशेषज्ञों से बातचीत की.

इसी के साथ COVID-19 महामारी, और इसे बढ़ाने के तरीकों के संबंध में मानव संसाधन स्थिति की समीक्षा की. वहीं सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है, इस मीटिंग में NEET के छात्रों के लिए जरूरी निर्णय लिया गया है. हो सकता है 1 अगस्त को होने वाली NEET की परीक्षा को स्थगित किया जाए.

सूत्रों की ओर से मिली जानकारी  के अनुसार महामारी से निपटने के लिए मेडिकल और नर्सिंग कोर्सेज पास कर चुके फाइनल ईयर के छात्रों को कोविड ड्यूटी में लगाया जा सकता है. इसी के साथ जो छात्र कोविड ड्यूटी में शामिल होंगे उन्हें इंसेंटिव भी दिया जाएगा. बता दें, फाइनल निर्णय आज घोषित किए जाने की संभावना है.

एक सरकारी सूत्र ने कहा, "निर्णयों में NEET की परीक्षा स्थगित करना और MBBS पास-आउट की पढ़ाई को COVID-19 ड्यूटी में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना शामिल हो सकता है."

सूत्र ने कहा कि कोविड ​​-19 ड्यूटी करने वाले मेडिकल कर्मियों को सरकारी भर्ती और इंसेंटिव दिया जा सकता है.


COVID-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण देश के कुछ हिस्सों में स्वास्थ्य सेवा कर्मियों की भारी परेशानी के बीच समीक्षा बैठक हुई, जिसमें टेस्टिंग फैसिलिटी सुविधाएं भी एक तनाव के तहत थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com