GATE 2023: लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी मौका, जल्दी करें अप्लाई 

GATE 2023: लेट फीस के साथ गेट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख है, ऐसे में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गेट की आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं और जल्दी से आवेदन फॉर्म भर दें.

GATE 2023: लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी मौका, जल्दी करें अप्लाई 

GATE 2023: लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी मौका

नई दिल्ली:

GATE 2023: ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट 2023 परीक्षा का आयोजन अगले साल किया जाना है. यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड में होगी. फिलहाल इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जा रहे हैं. हालांकि गेट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख समाप्त हो चुकी हैं, वहीं आज विलंब शुल्क के साथ भी गेट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आज आखिरी मौका है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक गेट के लिए आवेदन नहीं किया है, वे जल्दी से गेट की आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं और निर्देशानुसार आवेदन फॉर्म भर लें. लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन आज रात मध्यरात्रि तक किया जा सकता है. 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर इस साल गेट 2023 परीक्षा का आयोजन कर रहा है. आईआईटी कानपुर गेट 2023 रजिस्ट्रेशन विंडो को शुक्रवार, 14 अक्टूबर 2022 को बंद कर देगा. गेट 2023 रजिस्ट्रेशन लिंक 30 अगस्त से ही एक्टिव है. बिना विलंब शुल्क के साथ इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 अक्टूबर 2022 थी. 

गेट 2023 रजिस्ट्रेशन की तारीख को दो बार बढ़ाया गया है. सबसे पहले इसके लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 30 सिंतबर थी, जिसे बढ़ाकर 4 अक्टूबर किया गया था. फिर 4 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख को 7 अक्टूबर 2022 तक के लिए बढ़ाया गया था. वहीं विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तारीख को 14 अक्टूबर के लिए बढ़ाया गया था, जो आज है.  

गेट 2023 रजिस्ट्रेशन के दौरान उम्मीदवारों को फोटो और सिग्नेचर के साथ शैक्षणिक योग्यता, वैलिड आईडी प्रूफ, मार्कशीट और अन्य जरूरी दस्तावेजों की स्कैन्ड कॉपी को अपलोड करना होगा.

GATE 2023: ऐसे करें आवेदन

1.गेट की आधिकारिक वेबसाइट Gate.iitk.ac.in पर जाएं.

2.वेबसाइट के होम पेज पर आगे की प्रक्रिया के लिए 'उम्मीदवार लॉगिन' लिंक पर क्लिक करें.

3.विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

4.रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए शुल्क का भुगतान करने के लिए आवेदन पत्र भरना होगा.

5.शुल्क भुगतान के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए भरे हुए फॉर्म और भुगतान की रसीद डाउनलोड करें.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : हिजाब छात्राओं की पसंद का मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com