गेट परीक्षा फॉर्म में करेक्शन करने का आज आखिरी दिन, जानें सुधार करने की प्रक्रिया

गेट परीक्षा 2022 फॉर्म में सुधार (GATE 2022 Application Form Correction) करने की आज आखिरी तारीख है. इसलिए जो छात्र अपने फॉर्म में कोई करेक्शन करना चाहते हैं, तो आज जरूर कर लें.

गेट परीक्षा फॉर्म में करेक्शन करने का आज आखिरी दिन, जानें सुधार करने की प्रक्रिया

नई दिल्ली:

गेट परीक्षा 2022 फॉर्म में सुधार (GATE 2022 Application Form Correction) करने की आज आखिरी तारीख है. इसलिए जो छात्र अपने फॉर्म में कोई करेक्शन करना चाहते हैं, तो आज जरूर कर लें. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर (IIT खड़गपुर) द्वारा 12 नवंबर के बाद GATE 2022 आवेदन पत्र में सुधार की करेक्शन विंडो को बंद कर दिया जाएगा. आवेदन में सुधार करने के लिए gate.iitkgp.ac. लिंक पर जाना होगा. इस लिंक पर जाकर करेक्शन से जुड़े लिंक पर क्लिक करना होगा. फिर पूछी गई जानकारी भरनी होगी. जानकारी भरने के बाद फॉर्म खुल जाएगा. जिसमें सुधार कर सकेंगे.

पहले से जमा किए गए GATE 2022 आवेदन पत्र में आप अपनी श्रेणी, पेपर और परीक्षा शहर का बदलाव या संशोधित कर सकते हैं. गेट परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए आपको शुल्क भी भरना होगा. 

हाल ही में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर (IIT खड़गपुर) ने GATE 2022 परीक्षा शहरों की सूची से तीन परीक्षा शहर - सोनीपत, पानीपत और इडुक्की को हटा दिया था. जिन उम्मीदवारों ने सोनीपत, पानीपत और इडुक्की को GATE 2022 परीक्षा शहर के रूप में चुना था, वे करेक्शन विंडो के माध्यम से नए शहर का चुनाव कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए उन्हें किसी भी तरह का अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा.

अगले साल होगी परीक्षा (GATE 2022 Exam Date)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

GATE 2022 परीक्षा के एडमिट कार्ड को 3 जनवरी, 2022 को जारी किया जाएगा. वहीं ये परीक्षा फरवरी महीने के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जाएगी.