GATE 2022: अगले साल फरवरी में होने वाली गेट परीक्षा में जुड़े 2 नए सब्जेक्ट्स, ये है नाम

GATE 2022: मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी (Master of Technology) कोर्सेज में एडमिशन के लिए गेट-2022 अगले साल फरवरी में होगी. इस बात की जानकारी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) खड़गपुर ने बुधवार को की

GATE 2022: अगले साल फरवरी में होने वाली गेट परीक्षा में जुड़े  2 नए सब्जेक्ट्स, ये है नाम

GATE 2022: अगले साल फरवरी में होने वाली गेट परीक्षा में जुड़े 2 नए सब्जेक्ट्स, ये है नाम

नई दिल्ली:

GATE 2022: मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी (Master of Technology) कोर्सेज में एडमिशन के लिए गेट-2022 अगले साल फरवरी में होगी. इस बात की जानकारी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी  (IIT) खड़गपुर ने बुधवार को की. संस्थान ने बताया कि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग ( GATE)-2022 की परीक्षा का आयोजन 5, 6, 12  और  13 फरवरी को आयोजित की जाएगी. IIT खड़गपुर  की ओर से गेट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

संस्थान ने बताया कि अगले साल होने वाली परीक्षा में उम्मीदवारों को दो नए  सब्जेक्ट- जियोमेटिक इंजीनियरिंग GE (Geomatics Engineering)  और नेवल आर्किटेचर NM (Naval Architecture and Marine Engineering) उपलब्ध होंगे. इसके साथ  गेट परीक्षा के सब्जेक्ट की संख्या 29 हो जाएगी.

IIT-खड़गपुर के निदेशक वीके तिवारी ने कहा, "दो नए पेपर इन दो क्षेत्रों में हमारे स्नातकों को प्रत्यक्ष लाभ प्रदान करेंगे, खासकर जब देश को जहाज निर्माण उद्योगों और भू-सूचना विज्ञान में उन्नत क्षमताओं वाले मानव संसाधन की आवश्यकता होती है. " उन्होंने कहा, "इसके अलावा, गेट तेजी से ब्रांड वैल्यू हासिल कर रहा है और विदेशी विश्वविद्यालय भी अपने प्रवेश के लिए स्कोर का उपयोग कर रहे हैं."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)